बड़ी खबर- पूर्व भारतीय ऑलराउंडर जडेजा का कोरोना ने ले ली जान

Cricket

जडेजा दायें हाथ के उम्दा तेज गेंदबाज होने के अलावा अच्छे ऑलराउंडर भी थे, उन्होने 50 प्रथम श्रेणी और 11 लिस्ट ए मैचों में क्रमशः 134 और 14 विकेट चटकाये।

New Delhi, May 16 : पूरा देश कोरोना के दूसरी लहर से जंग लड़ रहा है, इस महामारी ने कई लोगों को अपनों से छीन लिया है, अब खेल जगत से बड़ी खबर आ रही है, पूर्व भारतीय ऑलराउंडर राजेन्द्र सिंह जडेजा कोरोना से जिंदगी की जंग हार गये हैं, उनके निधन पर भारतीय क्रिकेट जगत सन्न है, सौराष्ट्र के पूर्व तेज गेंदबाज और बीसीसीआई के रेफरी राजेन्द्र सिंह जडेजा का कोरोना के कारण निधन गया है, सौराष्ट्र क्रिकेट संघ ने रविवार को ये जानकारी दी।

बयान जारी
सौराष्ट्र क्रिकेट संघ ने बयान जारी कर कहा कि एससीए में सभी राजेन्द्र सिंह जडेजा के असमायिक निधन से दुखी हैं, जो सौराष्ट्र के अतीत के सबसे शानदार क्रिकेटरों में से एक थे, कोरोना के खिलाफ जंग लड़ते हुए रविवार तड़के सुबह उनका निधन हो गया।

शानदार ऑलराउंडर
जडेजा दायें हाथ के उम्दा तेज गेंदबाज होने के अलावा अच्छे ऑलराउंडर भी थे, उन्होने 50 प्रथम श्रेणी और 11 लिस्ट ए मैचों में क्रमशः 134 और 14 विकेट चटकाये, उन्होने इन दोनों प्रारुप में क्रमशः 1536 और 104 रन बनाये। जडेजा 53 प्रथम श्रेणी, 18 लिस्ट ए और 34 टी-20 मैचों में बीसीसीआई के आधिकारिक रेफरी भी रहे, वो सौराष्ट्र क्रिकेट संघ के चयनकर्ता, कोच और टीम मैनेजर भी रहे।

लोग जता रहे शोक
बीसीसीआई और एससीए के पूर्व सचिव निरंजन शाह ने कहा कि राजेन्द्र सिंह जडेजा स्तर, शैली, नैतिकता और शानदार क्रिकेट क्षमता वाले व्यक्ति थे, Cricket1 क्रिकेट के प्रति उनका समर्पण और योगदान हमेशा याद रखा जाएगा, एससीए अध्यक्ष जयदेव शाह ने भी उनके निधन पर शोक जाहिर किया है, उन्होने कहा कि ये विश्व क्रिकेट की बहुत बड़ी हानि है, मैं जिन लोगों से मिला, उनमें वो सबसे शानदार व्यक्तियों में से एक थे, मैं भाग्यशाली रहा, कि उनके हमारे मुख्य कोच, मैनेजर और मार्गदर्शक रहते मैंने कई मैच खेले।