शहादत का बदला लेने के लिए राजनाथ सिंह ने सेना को दे दिया ये बड़ा आदेश, उधर पाक में मच गया हड़कंप

पाकिस्‍तान की फायरिंग में शहीद हुए बीएसएफ के जवान नरेन्‍द्र सिंह का गुरुवार को अंतिम संस्‍कार कर दिया गया, उनके शव के साथ पाक रेंजर्स की बर्बरता को सरकार बख्‍शने नहीं वाली । 

New Delhi, Sep 21 : पाकिस्तान की ओर से हुई फायरिंग में शहीद बीएसएफ जवान नरेंद्र सिंह के शव का गुरुवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया । शहीद जवान को गोली मारने के बाद पाक रेंजर्स उसके शव को ले गए और फिर शव को बुरी तरह से क्षत-विक्षत किया गया । शहीद जवान के शव के साथ हुई इस बर्बरता ने पूरे देश को गुस्‍से से उबाल दिया है । देश इस तरह की घटनाओं का बदला लेना चाहता है । सरकार ने भी पाकिस्‍तान को उसी की भाषा में जवाब देने का आदेश दिया है ।

एक्‍शन के मूड में भारत सरकार
पाकिस्‍तान की ओर से बढ़ती जा रही फायरिंग की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं । भारत जितना शांति चाहता है पाकिस्‍तान की ओर से उतना ही हिंसा को बढ़ावा दिया जाता रहा है । बीएसएफ जवान नरेन्‍द्र सिंह की शहादत और उसके बाद उनके शव के साथ हुई बर्बरता के बाद भारत अब चुप बैठने के मूड में नहीं है । गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्‍तान को उसी की भाषा में जवाब देने का आदेश दिया है ।

गोलियों को गिना ना जाए
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस घटना पर कहा –  ”कुछ भी हो जाए पहली गोली मत चलाना लेकिन अगर उधर से गोली चलती है तो फिर भारत की ओर से चलने वाली गोलियों को गिना नहीं जाना चाहिए. सीमा पर हालात बदल चुके हैं.” गृह मंत्री इससे पहले भी कह चुके हैं कि पाकिस्‍तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्‍लंघन किया जाता रहा है, भारत इन सब का बदला लेना जानता । हमारी शांति प्रियता का नाजायज फायदा अब नहीं उठाया जा सकेगा ।

शहीद का हुआ अंतिम संस्‍कार
जम्मू के आरएस पुरा सेक्टर में पाकिस्‍तानी रेंजर्स की ओर से हुई फायरिंग में शहीद हुए जवान नरेंद्र सिंह का अंतिम संस्कार कर दिया गया । पूरे परिवार ने ओर गांव ने देश के वीर सपूत को नम आंखों से विदाई दी । परिजन खुद को संभाल नहीं पा रहे थे । पाकिस्तानी के लिए उनकी आंखों में गुस्‍सा साफ झलक रहा था । वो लगातार यही कह रहे थे कि सरकार को पाकिस्‍तान को बिलकुल नहीं छोड़ना चाहिए । एक शहीद के शव के साथ हुई बर्बरता बदर्शत से बाहर है ।

पाकिस्तान पर कैसे विश्‍वास करें ?
पाकिस्‍तान में हालात अभी भी कुछ खास नहीं बदले हैं । पाक की सत्‍ता भले अब इमरान खान के हाथ में आ गई हो लेकिन सीमा पर हालात कभी नहीं सुधरने वाले । पीठ पीछे से वार करना, गंदी साजिशें रचना ये सब पाकिस्‍तान की रगों है । एक और इमरान खान शांति वार्ता की बात करते हैं वहीं दूसरी ओर उनके जवाब भारतीय जवानों के साथ ऐसा सलूक करते हें । कह सकते हैं पाकिस्तान ने एक बार फिर आस्तीन के सांप जैसा ही बर्ताव किया है ।

इमरान खान की पीएम मोदी को चिट्ठी
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने इमरान खान को उनके प्रधानमंत्री बनने पर बधाई संदेश भेजा था । जिसके जवाब में इमरान खान ने लिखा था – मैं आपकी बधाई के लिए धन्यवाद करता हूं । मैं आपकी भावनाओं का सम्मान करता हूं कि दोनों देशों के लिए आगे बढ़ने का एक मात्र रास्ता रचनात्मक बातचीत में है । इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता कि भारत और पाकिस्तान के बीच चुनौतीपूर्ण संबंध हैं । पाकिस्तान आतंक पर बात करने के लिए तैयार है । इसके साथ ही व्यापार, पर्सन टू पर्सन कॉन्टेक्ट, धार्मिक पर्यटन और मानवता भी महत्वपूर्ण मुद्दे हैं।