सबसे बड़ी सियासी खबर, रजनीकांत के इस बयान से उड़ जाएगी राहुल-सोनिया की नींद, 2019 का मास्‍टर स्‍ट्रोक

दक्षिण के सुपरस्टार रजनीकांत राजनीति की दुनिया में कदम रख चुके हैं । रजनी 2019 में किसका साथ देंगे ये बड़ा सवाल है । रजनीकांत ने इस पर साफ – साफ तो कुछ नहीं कहा है लेकिन उनकी हालिया बयान बहुत कुछ कह रहा है ।

New Delhi, Nov 13 : साउथ की फिल्‍मों के भगवान कहे जाने वाले रजनीकांत अब अभिनेता से नेता बन चुके हैं । 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर उनका क्‍या रुख होगा ये सभी जानना चाहते हैं । रजनीकांत ने अपना दल बनाया है और वो फिलहाल किसी के भी साथ खड़े नजर नहीं आ रहे लेकिन उनके बयान काफी कुछ इशारा कर रहे हैं । रजनीकांत मोदी के साथ होंगे या उनके विपक्षी दलों के, ये देखने वाली बात होगी । एक कार्यक्रम में पहुंचे रजनीकांत ने कुछ संकेत दिए हैं, उनके बयान मोदी समर्थन में माने जा रहे हैं ।

कौन है मजबूत आप तय करें
रजनीकांत ने यहां एक कार्यक्रम बयान देते हुए मोदी को मजबूत बताया है और उन सभी अटकलों को एक बार फिश्र हवा दे दी है जो उनके बीजेपी में जाने की ओर इशारा कर रही हैं । रजनीकांत ने यहां बातों-बातों में कहा कि अगर 10 पार्टियां किसी एक के खिलाफ मिलकर गठबंधन कर रही हैं, तो समझ जाना चाहिए कि कौन ज्यादा पावरफुल है।

बीजेपी के बारे में जब पूछा गया सवाल
अभिनेता रजनीकांत से पूछा गया कि क्या आपको लगता है कि बीजेपी वाकई एक खतरनाक पार्टी है जैसा कि विपक्ष उनके खिलाफ महागठबंधन कर रहा है। इस पर रजनीकांत ने कहा कि अगर 10 पार्टियां यह सोच रही हैं तो हो सकता है कि उनके लिए वाकई यह सच हो । वहीं जब जब रजनीकांत से ये पूछा गया कि महागठबंधन बनाम पीएम नरेंद्र मोदी में आप किसे ज्यादा ताकतवर मानते हैं, तो इस पर सुपरस्टार ने कहा –  ‘मैं इस समय बीजेपी या पीएम मोदी पर कोई बयान नहीं देना चाहता हूं लेकिन हां, अगर 10 पार्टियां किसी एक के खिलाफ एकजुट हो रही हैं तो आप समझ सकते हैं कि कौन ज्यादा पावरफुल है।’

क्‍या पीएम मोदी ताकतवर हैं ?
रजनीकांत से आगे जब ये पूछा गया कि क्या आप वाकई मानते हैं कि पीएम मोदी ज्यादा ताकतवर हैं तो इस पर उन्होंने कहा, ‘हां, वाकई। क्योंकि जैसा मैंने कहा कि अगर विपक्ष किसी एक के खिलाफ गैंग बना रहा है तो कौन ज्यादा पावरफुल है इसका अंदाजा लगाया जा सकता है।’ आपको बता दें कि सोमवार को चेन्नै एयरपोर्ट के बाहर पत्रकारों से बातचीत में भी उन्‍होने कुछ इसी तरह से जवाब दिए थे ।

रजनीकांत के बयान से मिल रहे हैं संकेत
मोदी समर्थन में दिए रजनीकांत के इस जवाब से ये कहना इतना मुश्किल नहीं है कि आखिर वो किसका समर्थन कर रहे हैं । रजनीकांत द्वारा दिया गया ये बयान बीजेपी के लिए सकारात्मक संकेत हो सकता है । रजनीकांत 2019 के लिए किस पार्टी के साथ गठबंधन करेंगे यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है । सोमवार को एक कार्यक्रम के दौरान रजनीकांत ने बीजेपी सरकार के नोटबंदी के फैसले की आलोचना भी की थी