जाट नेताओं से अमित शाह की मुलाकात से राकेश टिकैत को लगी मिर्ची! कहा ये तो तोड़फोड़

amit shah rakesh

मानक गुप्ता ने किसान नेता राकेश टिकैत से सवाल किया, कि केन्द्रीय मंत्री संजीव बालियान कह रहे हैं, कि किसान बीजेपी के साथ ही खुश रहेगा, सपा में खुश नहीं रहेगा।

New Delhi, Jan 28 : दिल्ली के बॉर्डर पर करीब एक साल से भी ज्यादा समय तक चले किसान आंदोलन के प्रमुख चेहरों में शामिल रहे राकेश टिकैत के तेवर अभी भी सरकार को लेकर नरम नहीं हुए हैं, उन्होने कहा कि भारत सरकार गुम हो गई है, एक साल से नहीं मिल रही है, साथ ही उन्होने पिछले दिनों अमित शाह की जाट नेताओं के साथ हुआ मुलाकात को लेकर कहा, ये तो तोड़फोड़ की राजनीति है।

क्या कहा
न्यूज चैनल न्यूज 24 को दिये एक इंटरव्यू के दौरान एंकर मानक गुप्ता ने किसान नेता राकेश टिकैत से सवाल किया, कि केन्द्रीय मंत्री संजीव बालियान कह रहे हैं, कि किसान बीजेपी के साथ ही खुश रहेगा, सपा में खुश नहीं रहेगा, इस पर राकेश टिकैत ने जवाब देते हुए कहा कि जिसको जहां वोट देना है, वो देगा, साथ ही उन्होने कहा कि पिछले साल जनवरी से हम भारत सरकार को तलाश कर रहे हैं, ये पता लगा रहे हैं कि भारत सरकार कहां रहती है, एक साल से हमें नहीं मिल रही है, अगर कहीं मिलती है, तो हमें बताना जरुरी, हम उनसे मिलना चाहते हैं।

जाट नेताओं से अमित शाह की मुलाकात
इसके बाद जब उनसे सवाल पूछा गया कि अमित शाह ने बुधवार को जाट नेताओं के साथ मीटिंग की थी, और इसमें किसानी की भी बातें हुई, इस पर राकेश टिकैत ने कहा कि अगर वो किसानों को बुलाते, तो किसानों की बात करते, उन्होने किसी जाति के लोगों को बुलाया है, rakesh tikait हमें इसकी जानकारी नहीं है, कौन किस जाति को बुला रहा है, ये तोड़-फोड़ की राजनीति करनी है, इनका मामला शुरु होने वाला नहीं है, किसी जाति को टारगेट पर लेकर काम करना तो उस जाति के लोगों को समझना चाहिये, ये सब लोग समझते हैं और तोड़-फोड़ करने वालों से बचना चाहिये, यहां तो भाईचारे की बात चलती है, कई जातियां रहती है।

अमित शाह की मुलाकात
आपको बता दें कि बुधवार को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जाट नेताओं के साथ नई दिल्ली में मुलाकात की, नेताओं से मुलाकात के दौरान अमित शाह ने किसानों के मुद्दे को लेकर कहा कि यूपी में हमने सत्ता में आने के बाद 36 हजार करोड़ कृषि लोन जारी किया। 1 लाख 35 हजार करोड़ किसानों के खाते में डाले, अगर कोई कमी रह गई है, तो हम उसकी भी भरपाई करेंगे, लेकिन वोट को लेकर गलती मत कीजिए, ये गलती 5 साल से पहले ठीक नहीं होगी। अमित शाह ने जाट नेताओं से ये भी कहा कि आप लोगों ने 2014, 2017 और 2019 में हमारा साथ दिया है, इस बार भी कमल खिलाने में साथ दें, कोई शिकायत है, तो झगड़ा कर सकते हैं, लेकिन पार्टी से कोई नाराजगी ना रखी जाए।