घर वापसी के बाद राकेश टिकैत का बड़ा खुलासा, बताया UP चुनाव में किसका देंगे साथ

उत्‍तर प्रदेश चुनाव में राकेश टिकैत किसके साथ खड़े होंगे, इस सवाल के जवाब में किसान नेता का जवाब चौंकाने वाला है । घर वापसी कर चुके टिकैत ने क्‍या कुछ कहा, आगे पढ़ें ।

New Delhi, Dec 25: साल भर से ज्‍यादा के आंदोलन के बाद किसान अपने घरों को वापस लौट चुके हैं, ऐसे में घर वापसी के बाद पहली बार राकेश टिकैत ने मीडिया से बातचीत कर अपनी आगे की रणनीति बताई । एबीपी न्‍सयूज को दिए इंटरव्‍यू में किसान नेता ने आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भी अपनी बात रखी, वहीं योगी सरकार और खुद सीएम योगी को लेकर भी काफी कुछ कहा । टिकैत ने ये कहकर चौंका दिया कि, हम अभी घर गए कहां हैं । टिकैत ने कहा कि अभी तो देश में सिर्फ एक ही चीज पर काम चल रहा है कि वोट कैसे मिलेगा । ये वोट पार्टियां नहीं मांग रहीं बल्कि सरकारें मांग रही हैं, ये देश का बड़ा दुर्भाग्य है ।

सरकार किसी एक पार्टी की नहीं, जनता की होती है
इस इंटरव्‍यू में राकेश टिकैत ने कहा कि पार्टियां और सरकार अलग-अलग रहनी चाहिए । सरकार जनता का काम करे, वो किसी एक दल की नहीं हो सकी । टिकैत ने कहा कि उत्तर प्रदेश और भारत सरकार दोनों ही पार्टी बनकर काम कर रही हैं । मुख्यमंत्री योगी एक पार्टी के सीएम नहीं है वो पूरे प्रदेश के सीएम हैं । टिकैत चाहते हैं इसको लेकर देश में बहस होनी चाहिए, आज सरकार एक पार्टी बनकर बात कर रही थी, इसलिए देरी हुई । पार्टियां पहले भी रहीं, पहले भी सीएम रहे हैं । लेकिन ऐसा कभी नहीं हुआ, हमारा आंदोलन साल भर चला जबकि इसका हल जल्दी निकल सकता था ।

पीएम से ना मिल पाने का मलाल नहीं है
राकेश टिकैत ने कहा कि जरूरी नहीं कि प्रधानमंत्री से ही बातचीत हो, सरकार से बातचीत होनी चाहिए । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री से न मिल पाने का मलाल नहीं है, MSP कमेटी पर चर्चा होगी । अब हम 15 जनवरी को बात करेंगे, चुनावों से पहले बातचीत संभव है ।
चुनावों में किसी का पक्ष लेंगे?
जब टिकैत से ये पूछा गया कि क्या यूपी के वोटर एक बार फिर बीजेपी को चुनेंगे, इस पर राकेश टिकैत ने कहा कि हम किसी का पक्ष नहीं लेंगे । सरकार ने काम किया होगा तो वोट मिलेंगे । हम किसी का सपोर्ट नहीं कर रहे । टिकैत ने कहा कि हमने बंगाल में MSP मांगी थी, ममता के समर्थन में बंगाल नहीं गए थे । हमने वहां टीएमसी का प्रचार नहीं किया था।
(Courtesy:ABP News Interview with Rakesh Tikait)

टिकैत ने की हर पीएम की तारीफ
राकेश टिकैत ने कहा कि समय के हिसाब से हर प्रधानमंत्री ने अच्छा काम किया है । वक्त के साथ सब ठीक ही रहे । वहीं योगी को लेकर कहा कि सीएम साहब सलाह ज्यादा लेते हैं । योगी को रिपोर्ट मिलने में देर होती है, उनके पास पावर हो तो वो ज्यादा काम कर सकते हैं । इनकी सलाह का ऑफिस लगता है दूर है । टिकैत ने लखीमपुर खीरी कांड पर कहा कि किसान इस मामले में माफी नहीं देगा, टेनी को हटना ही चाहिए । इसके अलावा कुछ और सवालों के जवाब में टिकैत ने कहा कि ओवैसी-बीजेपी के दिन के स्कूल अलग हैं और ये रात में एक ही जगह ट्यूशन पढ़ते हैं । टिकैत से जब ये पूछा गया कि वो ओवैसे से इतने चिढ़े क्‍यों है तो वो बोले कि वो भाईचारा तोड़ते हैं ।