मोदी के मंत्री को घर में घेरने का प्लान, बेटी को पिता के खिलाफ उतारने की तैयारी

अनिल कुमार साधु ने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि उनकी पत्नी और रामविलास पासवान की बेटी आशा पासवान उनके खिलाफ हाजीपुर से चुनाव लड़ेंगी।

New Delhi, Sep 09 : मोदी सरकार में मंत्री और लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान के घर में सियासी जंग छिड़ गई है। दामाद तो पहले से ही नाराज चल रहे थे, अब उनकी बेटी ने भी उनके खिलाफ विरोध का झंडा उठा लिया है। आलम ये है कि 2019 लोकसभा चुनाव में रामविलास पासवान का सामना हाजीपुर से उनकी बेटी से ही हो सकता है। पासवान के दामाद अनिल कुमार साधु ने राजद ज्वाइन कर लिया है, वो अपनी पत्नी के लिये हाजीपुर से टिकट मांग रहे हैं।

दामाद ने खोला मोर्चा
विधानसभा चुनाव के बाद से पासवान परिवार के खिलाफ खुलकर बगावत करने वाले लोजपा सुप्रीमो के दामाद अनिल कुमार साधु इस बार अपनी पत्नी के साथ मिलकर रामविलास पासवान को घेरने में जुट गये हैं। उन्होने मीडिया से बात करते हुए अपने ससुर और साले चिराग पासवान पर कई आरोप लगाये, उन्होने कहा कि अब वक्त आ गया है कि उनकी झूठ की सियासत का भंडाफोड़ हो।

बेटी लड़ेगी चुनाव
अनिल कुमार साधु ने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि उनकी पत्नी और रामविलास पासवान की बेटी आशा पासवान उनके खिलाफ हाजीपुर से चुनाव लड़ेंगी। दामाद के अनुसार वो लोजपा सुप्रीमो से पति-पत्नी मिलकर लोहा लेने को तैयार हैं। उन्होने कहा कि उनकी पत्नी भी पिता से नाराज हैं, हाजीपुर की जनता आशा पासवान को उनका हक दिलवाये, इसी वजह से वो अपने पिता के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहती हैं।

महागठबंधन से टिकट की चाह
रामविलास पासवान की बेटी आशा पासवान ने इस बात की सहमति दे दी है, अनिल कुमार साधु ने आगे बोलते हुए कहा कि मैं चाहूंगा, कि महागठबंधन आशा को हाजीपुर से उम्मीदवार बनाए, साथ ही उन्होने दावा करते हुए कहा कि अगर महागठबंधन ने आशा पासवान को हाजीपुर से प्रत्याशी बनाया, तो निश्चित रुप से रामविलास पासवान को शिकस्त मिलना तय है। मालूम हो कि विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने के बाद अनिल कुमार साधु मीडिया के सामने फूट-फूट कर रोये थे और केन्द्रीय मंत्री पर गंभीर आरोप लगाये थे, हालांकि बाद में उन्हें टिकट दिया गया, लेकिन वो विधानसभा चुनाव हार गये, उसके पार्टी छोड़ राजद से जुड़ गये हैं।

रामविलास पासवान ने की है दो शादी
आपको बता दें कि केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने दो शादी की है, पहली शादी साल 1960 में राजकुमारी देवी से हुई थी, जिनसे उनकी दो बेटियां है, बाद में पंजाब की रहने वाली रीना से उन्होने 1982 में दूसरी शादी की। जिससे एक बेटा और एक बेटी है। रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान जमुई से सांसद हैं। जबकि उनकी पहली पत्नी से दोनों बेटियां उपेक्षित महसूस करती हैं।