राहुल गांधी और विजय माल्या के बीच लंदन में हुई थी सांठ-गांठ ? केन्द्रीय मंत्री ने उठाये सवाल

केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दावा करते हुए कहा कि विजय माल्या के इस आरोप के पीछे बड़ा षडयंत्र है, इसके साथ ही उन्होने कांग्रेस अध्यक्ष का कनेक्शन भी निकाल लिया।

New Delhi, Sep 13 : भगोड़े शराब कारोबारी ने कल लंदन में कोर्ट के बाहर बयान दिया, कि देश छोड़ने से पहले उसने वित्त मंत्री अरुण जेटली से संसद में मुलाकात की थी, उन्होने मामला सुलझाने का ऑफर भी दिया था। अब माल्या के बयान पर देश में सियासत शुरु हो गई है, पूरा विपक्ष एकजुट होकर मोदी सरकार पर हमले कर रही है। कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट कर मामले की जांच करने की मांग की, साथ ही उन्होने अरुण जेटली से इस्तीफा मांगा। राहुल गांधी के ट्वीट के बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष को चौतरफा घेरने की कोशिश की है।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा षडयंत्र
बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दावा करते हुए कहा कि विजय माल्या के इस आरोप के पीछे बड़ा षडयंत्र है, इसके साथ ही उन्होने कांग्रेस अध्यक्ष का कनेक्शन भी निकाल लिया। उन्होने कहा कि क्या किसी ने नोटिस किया है, कि राहुल गांधी के लंदन दौरे के बाद विजय माल्या ने ये आरोप क्यों लगाये ? रविशंकर प्रसाद ने इशारों में बहुत कुछ कहने की कोशिश की।

राहुल गांधी और माल्या का कनेक्शन
केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सवाल पूछने वाले लहजे में कहा कि क्या माल्या के आरोप और राहुल गांधी के लंदन दौरे का कोई कनेक्शन है ? पत्रकारों से बात करते हुए केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि ये सारे आरोप बेबुनियाद है, वित्त मंत्री अरुण जेटली ने स्पष्ट कर दिया है कि कोई जबरदस्ती संसद के गलियारे में उनसे मिलने की कोशिश करता है, तो उन्होने उसे झटकते हुए कहा था कि आप बैंकों के पास जाइये, उनसे बात कीजिए।

कांग्रेस पर बैड लोन बांटने का आरोप
रविशंकर प्रसाद यही नहीं रुके, उन्होने कांग्रेस के आरोपों का पलटवार करने के साथ ही ये भी कहा कि 1947 से 2008 के बीच भारतीयों बैकों ने 18 लाख करोड़ रुपये लोन बांटा था, जबकि साल 2008-14 के बीच ये अमाउंट बढकर 52 लाख करोड़ रुपये हो गया। कांग्रेस ने फोन पर लोन बांटे हैं, इन मामलों पर कांग्रेस को जवाब देना चाहिये।

बीजेपी प्रवक्ता ने राहुल पर लगाये संगीन आरोप
रविशंकर प्रसाद के बाद बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कांफ्रेस कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर कई संगीन आरोप लगाये, उन्होने कहा कि गांधी परिवार ने किंगफिशर और विजय माल्या के प्रति काफी नरमी दिखाई है, खुद राहुल और उनके परिवार के लोग इस एयरलाइंस से फ्री में यात्रा करते थे, इसके साथ ही बीजेपी प्रवक्ता राहुल गांधी पर हवाला के जरिये पैसे सफेद करने का भी आरोप लगाया।