रविन्द्र जडेजा इस प्रारुप से ले सकते हैं संन्यास, जानिये क्या है वजह

jadeja ravindra

रविन्द्र जडेजा सीमित ओवर क्रिकेट में अपने करियर को लंबा चलाने के लिये टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं, जडेजा टीम के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं।

New Delhi, Dec 15 : टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट ले सकते हैं, दरअसल न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान वो चोटिल हो गये थे, फिर दक्षिण अफ्रीका के लिये भी उन्हें नहीं चुना गया, ऐसे में अब खबर आ रही है कि वो क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारुप को अलविदा कह सकते हैं। दैनिक जागरण की रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया के मौजूदा सबसे बेहतरीन आलराउंडरों में जडेजा की गिनती होती है, वो एक प्रारुप से संन्यास लेने की सोच रहे हैं।

लंबा करियर
जडेजा सीमित ओवर क्रिकेट में अपने करियर को लंबा चलाने के लिये टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं, जडेजा टीम के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं, वो बड़े और अहम विकेट निकालने में माहिर हैं, साथ ही निचले क्रम में रन भी बनाते हैं, इसके साथ ही उनकी फील्डिंग को भी नहीं भुलाया जा सकता, इसी वजह से एक समय विदेशी जमीन पर टेस्ट मैच में उनके नाम पर अश्विन से पहले विचार किया जाता था।

टेस्ट शतक भी जड़ चुके हैं
टेस्ट क्रिकेट में जडेजा के आंकड़ों की बात करें, तो उन्होने भारत के लिये 57 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 33.76 के औसत से 2195 रन बनाये, उनके नाम शतक भी है, उन्होने 20.41 के औसत से 232 विकेट भी लिये हैं, वो टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 200 विकेट लेने वाले बायें हाथ के गेंदबाज हैं, उन्होने 2019 में अपने 44वें मैच में ये उपलब्धि हासिल की थी।

3 मैचों की सीरीज
भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में मेजबान के साथ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी, जो बॉक्सिंग डे यानी 26 दिसंबर को सेंचुरियन में खेला जाएगा, जडेजा के अलावा रोहित शर्मा, शुभमन गिल और अक्षर पटेल भी चोट के चलते इस सीरीज से बाहर हैं, जडेजा की गैरमौजूदगी में अश्विन पहली पसंद होंगे।