रवीश कुमार से पूछा 2019 में मोदी जीत गये, तो अगला कदम क्या होगा?, टीवी पत्रकार ने कर दी बोलती बंद

फेसबुक यूजर ने रवीश कुमार से सवाल पूछा कि सर जी अगर 2019 में भी मोदी जी जीत गये, तो आपका अगला कदम क्या होगा।

New Delhi, Sep 05 : चर्चित टीवी पत्रकार रवीश कुमार सोशल मीडिया पर बेहद एक्टिव रहते हैं, वो फेसबुक का इस्तेमाल लेख और अपनी बात कहने के लिये करते हैं। फेसबुक पर रवीश की लोकप्रियता गजब की है, करीब 10 लाख से ज्यादा लोग उन्हें इस प्लेटफॉर्म पर फॉलो करते हैं, यानी वो जो कुछ भी कहना चाहते हैं, वो दस लाख से ज्यादा लोगों तक सीधे पहुंचता है, टीवी पत्रकार ने कल फेसबुक पर एक लेख लिखा, जिसमें उन्होने पीएम की खामोशी पर सवाल खड़े किये थे। इसी पर एक यूजर ने उनसे पूछ लिया कि अगर 2019 में मोदी जी जीत गये तो आपका अगला कदम क्या होगा, रवीश के जबाव से उस यूजर की बोलती बंद हो गई।

रवीश ने लिखा लेख
एनडीटीवी से जुड़े चर्चित पत्रकार रवीश ने अपने फेसबुक पेज पर लेख लिखा था, जिसमें उन्होने कहा था कि भाषणों के मास्टर कहे जाते हैं पीएम नरेन्द्र मोदी, साल 2013 में जब वो डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपयों के गिरने पर दहाड़ रहे थे, तो लोग कहते थे वाह मोदी जी वाह। लेकिन ये सिर्फ भाषण है, और देश भाषण से नहीं बल्कि राशन से चलता है।

पेट को भोजन नहीं भाषण चाहिये
रवीश ने आगे लिखा है कि हमें बोलने वाला नेता चाहिये, पेट को भोजन नहीं भाषण चाहिये। ये बात भी उन तक पहुंची होगी, कि पब्लिक में बोलने वाले नेता का डिमांड है, बस उन्होने भी बोलने में कोई कमी नहीं छोड़ी। पेट्रोल महंगा होता था, मोदी जी बोलते थे, रुपया गिरता था, मोदी बोलते थे, ट्वीट पर री-ट्वीट, डिबेट पर डिबेट। साल 2018 में हम उस मोड़ पर पहुंच चुके हैं. जहां 2013 का साल राष्ट्रीय फ्राड का साल नजर आता है, जहां सब एक-दूसरे से फ्राड कर रहे हैं।

यूजर ने पूछा सवाल
इसी लेख पर एक फेसबुक यूजर ने रवीश कुमार से सवाल पूछा कि सर जी अगर 2019 में भी मोदी जी जीत गये, तो आपका अगला कदम क्या होगा। आमतौर पर ऐसे कमेंट का रवीश कभी जबाव नहीं देते हैं, या तो वो उसे पढते नहीं है, या फिर इग्नोर कर देते हैं, इस बार भी उम्मीद की जा रही थी कि शायद वो इग्नोर कर देंगे, लेकिन टीवी पत्रकार ने इस बार ऐसा जबाव दिया कि यूजर की बोलती बंद हो गई।

रवीश ने दिया जबाव
रवीश कुमार ने इस कमेंट पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए लिखा कि 2014 में हार गये थे क्या ? रवीश के इस जबाव के बाद उस यूजर की तो बोलती बंद हो गई, लेकिन दूसरे कुछ यूजर रवीश पर पिल पड़े, दरअसल कुछ लोग सस्ती लोकप्रियता के लिये भी ऐसे बयानबाजी करते हैं, हालांकि टीवी पत्रकार ने दूसरे किसी भी यूजर के कमेंट का कोई जबाव नहीं दिया।