फौज में छोटे भाई के नाम से हो गया भर्ती, जब मामला खुला, तो भाभी ने देवर पर लगा दिया ‘गंदा आरोप’

पति की नौकरी जाने से नाराज फौजी की पत्नी ने अपने देवर के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज करा दिया। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी देवर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

New Delhi, Jul 30 : उत्तर प्रदेश के बरेली का एक युवक अपने छोटे भाई के नाम से भारतीय सेना में भर्ती हो गया। जब छोटे भाई ने इस फर्जीवाड़े का खुलासा किया, तो आरोपी की पत्नी ने देवर पर दुष्कर्म का आरोप लगाकर जेल भिजवा दिया। जेल गये युवक की मां ने अब यूपी पुलिस को शपथ पत्र देकर मामले में निष्पक्ष जांच और इंसाफ देने की गुहार लगाई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

क्या है मामला ?
आपको बता दें कि मामले यूपी बरेली के विशारतगंज थाना क्षेत्र के एक गांव का है, जहां एक युवक ने फौज की नौकरी पाने के लिये फर्जीवाड़ा का सहारा लिया, उम्र ज्यादा हो जाने के बाद युवक ने अपने सगे छोटे भाई के नौवी क्लास के मार्कशीट से हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की, जिससे उसका उम्र सर्टिफिकेट पर कम हो गया, फिर इसी डिग्री से फौज में नौकरी पा ली। वो इस समय श्रीनगर में तैनात था।

छोटे भाई ने मांगे थे पैसे
फौज में नौकरी मिल जाने के बाद आराम से वो नौकरी कर रहा था, फिर छोटे भाई ने बड़े भाई से शादी में खर्च करने के लिये कुछ पैसे मांगे, जिसे देने से बड़े भाई ने इंकार कर दिया। 500-rupeesबस इसी बात से नाराज होकर छोटे भाई लाल सिंह ने अपने बड़े भाई के खिलाफ शिकायत आर्मी हेड क्वार्टर में कर दी। लाल सिंह ने भारतीय फौज को लिखित में भेजा कि उसका बड़ा भाई गलत शैक्षिक प्रमाण पत्र लगाकर फौज में नौकरी कर रहा है।

सेना ने शुरु की जांच
जब भारतीय सेना के पास फर्जीवाड़े की शिकायत पहुंची, तो तुरंत मामले में जांच के आदेश दिये गये, जिसके बाद आरोपी फौजी तुरंत छुट्टी लेकर गायब हो गया। Indian Armyसूत्रों के अनुसार फौज के अधिकारियों ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया है, भारतीय सेना मामले की जांच के लिये लगातार आरोपी से संपर्क करने की कोशिश करता रहा, लेकिन आरोपी फौज के किसी भी बात का कोई जबाव नहीं दिया।

फौजी ने पत्नी ने लगाये आरोप
इधर पति की नौकरी जाने से नाराज फौजी की पत्नी ने अपने देवर के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज करा दिया। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी देवर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। rape-molestआपको बता दें कि 22 जून को युवक की शादी रामपुर की रहने वाली एक युवती से हुई थी, 28 जून को पुलिस ने देवर को भाभी के साथ दुष्कर्म करने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

मां लगा रही इंसाफ की गुहार
जेल गये युवक की नवविवाहिता अपने पति की रिहाई के लिये अधिकारियों से न्याय की गुहार लगा रही है, UP Policeमामले की जांच करने वाले एसपी ग्रामीण ने बताया कि महिला का बड़ा बेटा सेना में अपने छोटे भाई के नाम से भर्ती हो गया था, युवक ने इसी नाम से परिवार के लिये जमीन भी खरीदी थी, अब युवक की मां ने शपथ पत्र देकर मामले में इंसाफ की गुहार लगाई है। फिलहाल जांच जारी है।