Reliance Jio- जियो ने फिर लांच किये 5 नये प्लान, ग्राहकों के लिये फायदे ही फायदे

Jio

डिज्नी प्लस हॉटस्टर के साथ जियो के प्लान वापस तो आये हैं, लेकिन कीमत ज्यादा कर दी गई है, आइये इस बारे में आपको विस्तार से बताते हैं।

New Delhi, Dec 07 : एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया के बाद अब रिलायंस जियो ने भी अपने प्रीपेड प्लान में 20 फीसदी तक की बढोतरी कर दी है, रिलायंस ने जियो फोन के लिये 75 रुपये वाले प्लान की कीमत में तो वृद्धि नहीं की है, लेकिन इसकी वैलिडिटी कम कर दी है, इसके अलावा अन्य प्री पेड प्लान में 400 रुपये तक की बढोतरी कर दी है, जिये के नये प्लान 1 दिसंबर से लागू हुए हैं, नये अपडेट के बाद जियो ने अपने प्लान से ओटीटी को हटा दिया था, अब कंपनी ने 5 नये प्रीपेड प्लान पेश किये हैं, डिज्नी प्लस हॉटस्टर के साथ जियो के प्लान वापस तो आये हैं, लेकिन कीमत ज्यादा कर दी गई है, आइये इस बारे में आपको विस्तार से बताते हैं।

जियो 601
जियो ने डिज्नी प्लस हॉटस्टार के सब्सक्रिप्शन के साथ प्लान को फिर से पेश किये हैं, लेकिन कीमत ज्यादा कर दी है, अब 601 रुपये प्लान के साथ डिज्नी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन मिल रहा है, ये प्लान पहले 499 रुपये का था, इस प्लान में ग्राहकों को 28 दिनों की वैधता के साथ रोज 3 जीबी, अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 एसएमएस मिलेंगे, प्लान के साथ डिज्नी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन 1 साल के लिये होगा, उपभोक्ताओं को इस प्लान में 6 जीबी अतिरिक्त डाटा भी मिलेगा।

जियो 799
जियो के पास डिज्नी प्लस हॉटस्टार वाला दूसरा प्लान 799 का है, इस प्लान की कीमत पहले 666 रुपये था, इस प्लान में रोजाना 2 जीबी डाटा मिलेगा, इसके साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग, जियो एप्स के सब्सक्रिप्शन और रोजाना 100 एसएमएस मिलेंगे, इस प्लान की वैधता 56 दिनों की है।

डिज्नी प्लस हॉटस्टार वाला तीसरा प्लान
डिज्नी प्लस हॉटस्टार के एक साल के सब्सक्रिप्शन के साछ आने वाले तीसरे प्लान की कीमत 1066 रुपये है, इसमें ग्राहकों को रोजाना 2 जीबी डाटा मिलेगा, इस प्लान की वैधता 84 दिनों की है, इस प्लान की कीमत पहले 888 रुपये थी, इस प्लान के साथ उपभोक्ताओं को अतिरिक्त 5 जीबी डाटा मिलेगा।

3199 रुपये का प्लान
जियो के इस प्लान की कीमत पहले 2599 रुपये थी, इस प्लान में एक साल के लिये डिज्नी प्लस हॉटस्टयार का सब्सक्रिप्शन मिलेगा, इसके अलावा इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और रोजाना 100 एसएमएस मिलते हैं, इस प्लान में कुल 730 जीबी डाटा और 10 जीबी अतिरिक्त डाटा मिलता है।

659 रुपये का प्लान
ये आखिरी प्लान अनलिमिटेड कॉलिंग वाला तो नहीं है, लेकिन ये एक क्रिकेट पैक है, जिसमें रोजाना 1.5 जीबी डाटा मिलेगा। साथ ही एक साल के लिये डिज्नी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन मिलेगा, इस प्लान की कीमत पहले 549 रुपये थी।