रिलायंस जियो ने गजब ढा दिया, सिर्फ 49 रुपये में लीजिए देश का सबसे सस्ता प्लान

रिलायंस जियो ने एक बार फिर से बड़ा धमाका किया है। इस बार ये कंपनी देश का सबसे सस्ता प्लान लेकर आई है। आइए इस बारे में आपको बताते हैं।

New Delhi, Jan 26: रिलायंस जियो जबसे आया है, तबसे हर किसी के लिए बड़े बड़े तोहफे ला रहा है। जब जियो लॉन्च हुआ था तो उसने फ्री कॉलिंग और फ्री डेटा का ऐसा ऐलान किया था कि हर कोई इसके लिए बेताब हो गया था। इसके बाद से जियो लगातार नए नए प्लान लॉन्च करते जा रहा है। इस बीच गणतंत्र दिवस के मौके पर जियो ने एक और बेहतरीन प्लान लॉन्च कर बड़ा धमाका किया है.

जियो का रिपब्लिक डे ऑफर
जियो रिपब्लिक डे ऑफर’ आखिरकार पेश हो गया। देश का सबसे सस्ता महीनेभर वाला 4G डाटा प्लान आपको अब सिर्फ 49 रुपये में मिलेगा। इसे बड़े आयोजन में लॉन्च किया गया। सिर्फ 49 रुपये में कस्टमर्स को 28 दिन तक अनलिमिटेड डाटा दिया जा रहा है। इसके साथ ही इस प्लान में अनलिमिटेज कॉलिंग भी है। साथ ही इस प्लान में फ्री रोमिंग भी है।

शानदार है ये प्लान
ये प्लान खास तौर पर जियोफोन यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया है। अगर आप रिलायंस का जियो फोन इस्तेमाल करते हैं तो आपको 49 रुपये के प्लान में 28 दिन के लिए 1GB डाटा मिलेगा। अगर ये डाटा खत्म भी हो गया तो आपकी इंटरनेट सर्विस बंद नहीं होगी। आपके नेट की स्पीड घटकर 64kbps हो जाएगी। इसके अलावा फ्री SMS आपको मिल रहे हैं। इसके साथ ही सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और फ्री रोमिंग के साथ जियो ऐप्स की सर्विस भी पूरी तरह से फ्री मिलेगी।

एक और शानदार खबर
इसके साथ ही एक और शानदार खबर है। जियो फोन यूजर्स के लिए रिलायंस ने 153 रुपये वाला डाटा प्लान भी लॉन्च किया है। इस प्लान के तहत कस्टमर्स को रोजाना 1GB डाटा के साथ अनलिमिटेड डाटा मिल रहा है। इसके अलावा सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग, फ्री SMS और फ्री रोमिंग की सुविधा भी दी जा रही है। जियो ऐप्स की सर्विस भी इसमें फ्री मिलेगी।

26 जनवरी से प्लान लागू
इस प्लान को 26 जनवरी से लागू भी कर दिया गया है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि 49 रुपये का प्लान भारतीय टेलिकॉम इंडस्ट्री का सबसे सबसे डाटा प्लान है। इसके साथ ही एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया के लिए जियो ने नई मुसीबत खड़ी कर दी है। कुछ ही वक्त पहले इन तीनों कंपनियों ने अपने प्लान रिवाइज किए थे। अब ग्राहकों को जियो के 1GB प्रतिदिन डाटा वाले प्लान के बदले1.5GB डाटा दिया जाएगा।

एक और खास बात
यानी 50 फीसदी का डाटा इसमें बढ़ा दिया गया है। प्लान की कीमत वही रहेगी। इसी तरह 1.5GB डाटा वाले प्लान्स को 2GB कर दिया गया है। खास बात ये है कि रिलायंस जियो के 399 रुपये वाले फ्लैगशिप प्लान में अब फ्री वॉइस कॉलिंग तो मिलेगी ही, इसके साथ ही 1.5GB डाटा रोजाना दिया जाएगा।  SMS अनलिमिटेड हैं। इस प्लान की वैलेडिटी 84 दिनों की है।

हिट हो रहा है ये ऑफर
ये फायदा सिर्फ प्राइम मेंबरशिप वाले कस्टमर्स के लिए है। जिनके पास प्राइम मेंबरशिप नहीं है, उन्हें इस प्लान का फायदा नहीं मिलेगा। फिलहाल इस प्लान की कीमत 459 रुपये है। इसके अलावा जियो ने 98 रुपये के टैरिफ प्लान की वैलिडिटी दोगुनी कर दी गई है। 14 दिन के बदले आपको ये प्लान 28 दिन के लिए मिलेगा। इसके साथ ही 1.5GB हर दिन के डाटा वाले प्लान की कीमत 199 से 149 रुपये कर दी है।