UP चुनाव: BJP में इस्‍तीफे ही इस्‍तीफे, स्‍वामी प्रसाद मौर्य के बाद 2 और विधायकों ने पकड़ी साइकिल

विधानसभा चुनाव से पहले उत्‍तर प्रदेश में बीजेपी की मुश्किल बढ़ने लगी है । कैबिनेट मंत्री स्‍वामी प्रसाद मौर्य के इस्‍तीफे के बाद अब दो और विधायकों ने पार्टी छोड़ दी है ।

New Delhi, Jan 11: उत्‍तर प्रदेश में ये क्‍या हो रहा है । ऐन चुनाव से पहले बीजेपी में बड़ी हलचल मच गई है । कुछ देर पहले ही स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने कैबिनेट से इस्‍तीफा देकर समाजवादी पार्टी का दामन थामा था, अब इसके तुरंत बाद ही दो और विधायकों ने पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया है । दोनों ही विधायकों ने मौर्य के समर्थन में पार्टी छोड़ी है और बीजेपी को अलविदा कहकर साइकिल पकड़ ली है ।

इन दो विधायकों ने दिया इस्‍तीफा
उत्तर प्रदेश के बांदा जिले की तिंदवारी विधानसभा से भाजपा विधायक ब्रजेश प्रजापति ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है । मीडिया में खबर के मुताबिक, yogi (1)उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थन में बीजेपी को छोड़ा है । वहीं एक और विधायक रोशन लाल वर्मा ने भी भाजपा को अलविदा कह दिया है । दोनों विधायकों के सपा में शामिल होने के कयास हैं । ठीक चुनाव से पहले विधायकों के लगातार पार्टी छोड़कर जाने से बीजेपी को झटके पर झटके लगते जा रहे हैं ।

योगी सरकार से नाराजगी
शाहजहांपुर की तिलहर सीट से विधायक रोशनलाल वर्मा बीजेपी को छोड़कर अब समाजवादी पार्टी की सदस्यता लेंगे । वर्मा ने कहा कि वो स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थन में सपा ज्वाइन करेंगे । विधायक रोशन लाल ने बीजेपी छोड़ते हुए भारी मन से कहा कि योगी सरकार में उनकी 5 सालों तक की गई शिकायतों पर कोई सुनवाई नहीं हुई, जिसके चलते उन्हें यह निर्णय लेना पड़ा । वो मुख्‍यमंत्री के काम से खुश नहीं है ।

अखिलेश ने किया स्‍वागत
आपको बता दें अब से कुछ देर पहले ही समाजवादी पार्अी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने स्‍वामी प्रसाद यादव का अपनी पार्टी में स्‍वागत किया, उन्‍होंने एक तस्‍वीर ट्वीट कर मौर्य को पार्टी का अहम हिस्‍स बताया । अखिलेश ने लिखा ‘सामाजिक न्याय और समता-समानता की लड़ाई लड़ने वाले लोकप्रिय नेता श्री स्वामी प्रसाद मौर्या जी एवं उनके साथ आने वाले अन्य सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों का सपा में ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन!’