बुमराह को लेकर पसंद नहीं आई रोहित शर्मा को विराट कोहली की बात, कप्तान को दिया दो टूक जवाब

टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा भी शामिल थे, जब विराट कोहली के प्रस्ताव पर सीओए ने रोहित शर्मा से राय मांगी तो उन्होने इसका समर्थन नहीं किया।

New Delhi, Nov 09 : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आईसीसी विश्वकप को लेकर रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं, उन्होने पिछले दिनों कहा था कि विश्व कप खेलने वाले तेज गेंदबाजों को आईपीएल में आराम देना चाहिये, उन्होने हैदराबाद में सीओए की बैठक में बीसीसीआई को सुझाव दिया, विराट चाहते हैं कि तेज गेंदबाजों को पूरे आईपीएल में आराम दिया जाए, ताकि आईसीसी विश्वकप के लिये वो शारीरिक और मानसिक रुप से तैयार रहें।

रोहित शर्मा ने क्या कहा ?
हालांकि विराट कोहली के प्रस्ताव को फ्रेंचाइजियों से समर्थन ना ही मिलने की उम्मीद है, टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा भी शामिल थे, जब विराट के प्रस्ताव पर सीओए ने रोहित शर्मा से राय मांगी तो उन्होने इसका समर्थन नहीं किया, रोहित शर्मा ने कहा कि अगर मुंबई इंडियंस की टीम आखिरी चार में पहुंचती है, अगर बुमराह फिट हैं, तो फिर उन्हें आराम नहीं दिया जा सकता ।

बुमराह-भुवी को आराम देना चाहते हैं विराट
भारतीय कप्तान ने मुख्य रुप से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को आराम देने की वकालत की है, बैठक में मौजूद रहने वाले एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि आईपीएल 29 मार्च से 19 मई तक खेला जाएगा, जबकि विश्वकप में टीम इंडिया का पहला मुकाबला 5 जून को दक्षिण अफ्रीका से होगा। ऐसे में भारतीय टीम के खिलाड़ियों को 15 दिन आराम का मौका मिलेगा, इससे ज्यादा तेज गेंदबाजों को पूरे सीजन में आराम नहीं दिया जा सकता ।

भुवी-बुमराह से जुड़ा मामला
सीओए के बैठक में शामिल एक अन्य पदाधिकारी ने विराट कोहली के इस प्रस्ताव को अजीब कहा, उन्होने कहा कि पिछले कुछ साल से आईपीएल ट्रेनर और फिजियो भारतीय टीम के स्टाफ संग मिलकर काम कर रहे हैं, अगले साल भी ऐसा ही होगा, मामला भुवी और बुमराह से जुड़ा है, दोनों को फ्रेंचाइजी करोड़ों रुपये खर्च कर टीम में शामिल करते हैं, ऐसे में उन्हें टीम से बाहर रखना संभव नहीं है, क्योंकि ये दोनों खिलाड़ी फ्रेंचाइजी के पहली पसंद हैं।

तेज गेंदबाजों की फौज
विराट कोहली क्रिकेट के हर प्रारुप में अलग-अलग तेज गेंदबाजों की फौज बनाना चाहते हैं, ताकि हर प्रारुप में उन्हें रोटेट किया जा सके, हालांकि भुवी और बुमराह हर फॉर्मेट में हिट हैं, इसी वजह से दोनों को लगातार क्रिकेट खेलना पड़ रहा है। यही कारण है कि विराट चाहते थे कि उन्हें थोड़ा आराम दिया जाए, ताकि वो विश्वकप में बिल्कुल तरो-ताजा महसूस करें।