बुमराह की जगह ये गेंदबाज बना रोहित शर्मा का सबसे बड़ा हथियार, तुरंत पलट देता है बाजी

Team india (1)

दीपक चाहर के पास रफ्तार के अलावा बेहतरीन स्विंग भी है, वो अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिये भी जाने जाते हैं, दीपक टीम इंडिया को एक शानदार गेंदबाजी ऑलराउंडर का विकल्प देते हैं।

New Delhi, Feb 16 : टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच पहला टी-20 मुकाबला आज शाम 7 बजे से खेला जाएगा, रोहित को अब बुमराह से भी घातक गेंदबाज मिल गया है, जो टीम इंडिया का सबसे बड़ा हथियार हो सकता है, वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 मैच में रोहित शर्मा हर हाल में इस गेंदबाज को मौका देना चाहेंगे।

रोहित का सबसे बड़ा हथियार
वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है, बुमराह की जगह एक स्टार गेंदबाज को मिली है, ये गेंदबाजी कातिलाना गेंदबाजी में माहिर है, rohit sharma (2) इनकी गेंदों को खेलना किसी के लिये भी आसान नहीं है, ये गेंदबाज कोई और नहीं बल्कि दीपक चाहर है, दीपक को हाल ही में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 14 करोड़ रुपये में खरीदा है।

खतरनाक ऑलराउंडर
दीपक चाहर के पास रफ्तार के अलावा बेहतरीन स्विंग भी है, वो अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिये भी जाने जाते हैं, दीपक टीम इंडिया को एक शानदार गेंदबाजी ऑलराउंडर का विकल्प देते हैं, जिससे भारतीय टीम को अच्छा बैलेंस मिलता है, दीपक गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी भारत को मैच जिता चुके हैं। हार्दिक पंड्या की फिटनेस को देखते हुए दीपक चाहर बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं, गेंदबाजी में दीपक हार्दिक से काफी अच्छा हैं, उनके पास रफ्तार के साथ-साथ स्विंग भी है।

हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज
दीपक चाहर अपनी किफायती गेंदबाजी के लिये जाने जाते हैं, डेथ ओवर्स में वो कातिलाना गेंदबाजी के साथ विकेट निकालते हैं, चाहर गेंदबाजी के साथ-साथ धाकड़ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं, उन्होने 5 वनडे मैचों में 6 विकेट लिये हैं, साथ ही श्रीलंका के खिलाफ 87 रनों की तूफानी पारी भी खेली थी, टी-20 में वो भारत की ओर से हैट्रिक विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज हैं, चाहर ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में 6 विकेट लेकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि दीपक चाहर को 2023 विश्वकप के लिये कोर टीम में शामिल करना चाहिये, क्योंकि वो निचले क्रम के खतरनाक बल्लेबाज के साथ-साथ शानदार गेंदबाज हैं।