Ind Vs WI- तीसरे मैच में रोहित शर्मा करेंगे 3 बदलाव, इन खिलाड़ियों के पास मौका

Rohit Sharma

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो मैचों में मोहम्मद सिराज का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, दोनों ही मैचों में वो सिर्फ 2 विकेट ही हासिल कर सके थे।

New Delhi, Feb 11 : भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में धमाकेदार अंदाज में जीत हासिल की, टीम इंडिया ने पहला मैच 6 विकेट से और दूसरा मुकाबला 44 रन रन जीता, ऐसे में रोहित की अगुवाई वाली भारतीय टीम अहमदाबाद के मैदान में होने वाले तीसरा वनडे मैच में जीतकर सीरीज क्लीप स्वीप करना चाहेगी, भारत सीरीज पहले ही जीत चुका है, ऐसे में कप्तान रोहित भारतीय प्लेइंग इलेवन में कई बड़े बदलाव करना चाहेंगे, वो कई युवा खिलाडियों को मौका दे सकते हैं, जिन्हें अभी तक सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला है।

इस गेंदबाज को मिलेगा मौका
वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो मैचों में मोहम्मद सिराज का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, दोनों ही मैचों में वो सिर्फ 2 विकेट ही हासिल कर सके थे, ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा उनकी जगह दिल्ली कैपिटल्स के लिये खेलने वाले युवा गेंदबाज आवेश खान को मौका दे सकते हैं, आवेश भी खतरनाक गेंदबाजी करते हैं, इसका नमूना वो आईपीएल में दिखा चुके हैं, वो अकेले अपने दम पर दिल्ली कैपिटल्स टीम को आईपीएल 2021 के प्लेऑफ तक ले गये, उनकी धीमी गति पर विकेट लेने की कला से सभी अच्छी तरफ वाकिफ हैं।

ईशान किशन को मौका
पहले दो मैचों में ऋषभ पंत भी बल्ले से कुछ खास नहीं कर सके हैं, पहले मैच में 9 गेंदों में 11 रन बनाये, दूसरे वनडे में रोहित के साथ ओपनिंग करने उतरे, लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल सके, माना जा रहा है कि तीसरे वनडे में रोहित उनकी जगह ईशान किशन को मौका दे सकते हैं, ईशान ने पहले वनडे में 28 रन बनाये थे, जबकि दूसरे वनडे से उन्हें बाहर कर दिया गया था।

इस खिलाड़ी के करियर को मिल सकता है जीवनदान
चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को लंबे समय बाद टीम इंडिया में मौका मिला है, हालांकि पहले दो वनडे में उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया, Kuldeep Yadav लेकिन तीसरे मैच में उन्हें आजमाया जा सकता है, भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनरों की मददगार होती है, ऐसे में कुलदीप यादव के लिये टीम में जगह बनाने का अच्छा मौका है।
संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, प्रसिद्ध कृष्णा, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और दीपक हुड्डा।