रोहित शर्मा को भारी पड़ गई पीएम की तारीफ, फैंस ने कह दी चुभने वाली बात

Rohit Ritika 3

दक्षिण अफ्रीका और टीम इंडिया के बीच जोहानिसबर्ग में टेस्ट मैच खेला जा रहा है, रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन से बाहर हैं।

New Delhi, Jan 25 : टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने पीएम मोदी की तारीफ की, लेकिन उन्हें ये तारीफ करना भारी पड़ गया, दरअसल कुछ उत्साही फैन्स ने उन्हें अपने खेल पर ज्यादा ध्यान देने की नसीहत दे डाली, कुछ लोगों ने तो यहां तक कह दिया कि हिटमैन ने पीएम की तारीफ इसलिये की, क्योंकि विराट कोहली उन्हें अगले मैच में टीम में रख लें। आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका और टीम इंडिया के बीच जोहानिसबर्ग में टेस्ट मैच खेला जा रहा है, रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन से बाहर हैं।

रोहित ने की तारीफ
हिटमैन ने पीएम मोदी द्नारा दावोस में दिये गये भाषण की तारीफ की, उन्होने सोशल मीडिया पर लिखा, हमारे पीएम द्वारा शानदार स्पीच, Rohit Tweetउन्होने बेहद अहम और जरुरी वैश्विक मुद्दे को उठाया, जब इस तरह के व्यक्ति वाला कोई व्यक्ति बोलता है, तो पूरी दुनिया सुनती है।

फैंस ने सुनाई खरी-खोटी
जैसे ही रोहित शर्मा ने ये ट्वीट किया, वो आलोचकों को निशाने पर आ गये, फैंस ने उन्हें जमकर खरी-खोटी सुनाई, किसी ने उन्हें अपने खेल पर ध्यान देने के लिये कहा, rohit-sharma-pc-bangladeshकि किसी ने इन बातों से खुद को दूर रखने की सलाह दी। ट्रोलरों ने उनके बारे में तरह-तरह की बातें लिखी, जो कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दावोस में हैं पीएम मोदी
आपको बता कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दावोस में है, उन्होने वहां पर अपने संबोधन में कहा था कि दुनिया के सामने तीन बड़ी चुनौतियां है, pm-modi-namaste-davos-reutersआतंकवाद, जलवायु परिवर्तन और संरक्षणवाद। पीएम द्वारा के संबोधन की खूब तारीफ हो रही है, पूरी दुनिया समेत चिर-प्रतिद्वंदी चीन भी प्रधानमंत्री के भाषण की तारीफ कर रहा है।

तीसरे टेस्ट से रोहित बाहर
रोहित शर्मा तीसरे टेस्ट मैच के प्लेइंग इलेवन से बाहर हैं, उनके स्थान पर टीम में अजिंक्य रहाणे को शामिल किया गया है, rohit-sharmaहालांकि पहली पारी में रहाणे बल्ले से कुछ खास नहीं कर सके, सिर्फ 9 रन बनाकर चलते बनें। हालांकि रहाणे को एक जीवनदान भी मिला था, इसके बावजूद वो इस मौके का फायदा नहीं उठा सके, और सिर्फ 9 रन बनाकर चलते बनें।

दो टेस्ट में रोहित फ्लॉप
दक्षिण अफ्रीकी धरती पर भारतीय बल्लेबाजों का फ्लॉप शो जारी है, हालांकि कप्तान कोहली थोड़ से संघर्ष करते दिख रहे हैं, Rohit Sharma Testउन्होने सेंचुरियन में 153 रनों की पारी खेली, तो जोहानिसबर्ग में भी मुश्किल पिच पर उन्होने 54 रन बनाये, इस सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट मैचों में उपकप्तान रहाणे की जगह रोहित शर्मा को मौका दिया गया, लेकिन वो पूरी तरह से फ्लॉप रहे, हालांकि सेंचुरियन में दूसरी पारी में उन्होने 47 रन जरुर बनाये, लेकिन टीम इंडिया की हार को नहीं टाल सके।

रोहित के नाम अनचाहा रिकॉर्ड
भारतीय पिचों पर खूब रन बरसाने वाले रोहित शर्मा के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है, दक्षिण अफ्रीका में फ्लॉप होने वाले हिटमैन का घरेलू मैदान पर औसत 85.44 का है, Rohit Sharma2तो विदेशी जमीन पर उनका औसत सिर्फ 24.55 का है, रोहित शर्मा इस वजह से भी आलोचकों के निशाने पर हैं, घरेलू पिचों पर तो वो खूब रन बनाते हैं, लेकिन विदेशी जमीन पर रन के लिये तरस जाते हैं।

सीरीज हार चुकी है टीम इंडिया
तीन टेस्ट मैचों की सीरीज टीम इंडिया 2-0 से हार चुकी है, आलोचकों के निशाने पर टीम के बल्लेबाजों के साथ-साथ कप्तान विराट कोहली भी हैं, Team India Testआलोचकों उनके फैसले और प्लेइंग इलेवन पर लगातार सवाल उठा रहे हैं, हालांकि विराट कोहली अपने फैसले और बल्लेबाजों का पूरा बचाव करने की कोशिश कर रहे हैं।

आज तक नहीं जीत पाई सीरीज
आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम का रिकॉर्ड काफी खराब है, अफ्रीकी धरती पर टीम इंडिया आज तक कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है,Test Team India इसलिये इस बार जब विराट सेना अफ्रीका की धरती पर पहुंची, तो भारतीय फैंस को उम्मीद थी कि टीम टेस्ट सीरीज जीत कर लौटेगी, लेकिन एक बार फिर से उनका इंतजार लंबा हो गया। टेस्ट सीरीज के बाद 6 वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज भी खेली जानी है।

https://twitter.com/ImRo45/status/955834179639529473