Video : बीच मैदान रोहित शर्मा से उलझ गये थे डेविड वॉर्नर, वीडियो वायरल

Rohit Sharma3

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें…
एक मैच में कंगारु बल्लेबाज वॉर्नर और रोहित शर्मा आपस में उलझ गये थे, हालांकि अंपायरों और साथी खिलाड़ियों के बीच-बचाव के बाद मामला तुरंत सुलझ गया।

New Delhi, Nov 28 : टीम इंडिया के बल्लेबाज रोहित शर्मा भले विस्फोटक बैंटिग करते हों, लेकिन आमतौर पर वो मैदान पर बेहद शांत रहते हैं, रोहित के बारे में कहा जाता है कि अगर मैदान पर कोई हिटमैन को छेड़ता है तो उसका जवाब वो बल्ले से देना पसंद करते हैं। सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, दरअसल इस वीडियो में विश्व के दो धुरंधर बल्लेबाजों की भिड़ंत दिखाई दे रही है। कंगारु बल्लेबाज वॉर्नर और रोहित शर्मा आपस में उलझ गये थे, हालांकि अंपायरों और साथी खिलाड़ियों के बीच-बचाव के बाद मामला तुरंत सुलझ गया।

2015 दौरे का है वीडियो
आपको बता दें कि ये वीडियो करीब दो साल पुराना है, टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर थी, तब का ये वीडियो है, उस दौरे पर रोहित बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर सके थे, वो मैदान पर एक-एक रन के लिये संघर्ष करते नजर आ रहे थे। अब इस वीडियो को सोशल मीडिया पर किसी ने पोस्ट कर दिया है, जहां से ये वायरल हो रहा है, वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं।

रोहित- वॉर्नर भिड़ंत
इस मुकाबले में रोहित शर्णा ने जेम्स फॉकनर की गेंद पर शॉट खेला, जो सीधे वॉर्नर के पास गया, डेविड ने गेंद पकड़ लिया, तब तक रोहित क्रीज से थोड़ा आगे निकल चुके थे, जिसके बाद डेविड वॉर्नर ने थ्रों फेंका, गेंद विकेटकीपर के हाथों से छूट गया,Warner rohit जिसके बाद बिना देर किये रोहित शर्मा ने एक रन पूरा कर लिया। बस इसी बात को लेकर वॉर्नर उनके पास लड़ने आ गये। दोनों के बीच तीखी बहस शुरु हो गई। हालांकि रैना और अंपायरों के बीच-बचाव के बाद दोनों अपनी-अपनी जगह पर लौट गये।

वॉर्नर पर लगा था जुर्माना
इस मैच में रोहित शर्मा के लिये अपशब्दों के इस्तेमाल और स्लेजिंग करने की वजह से वॉर्नर पर जुर्माना भी लगाया गया था, Warner rohit1हालांकि रोहित भी बिना डरे उनके शब्दों के तीर का जवाब अपने बल्ले से दे रहे थे। ऑस्ट्रेलियाई पिच पर कंगारु गेंदबाजों का सामना करना आसान नहीं है, वहां अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों के भी पसीने छूट जाते हैं।

पहले भी लग चुका है आरोप
ऐसा नहीं है कि डेविड वॉर्नर के खिलाफ पहली बार ऐसी शिकायत की गई है, उनके खिलाफ इससे पहले भी कई बार शिकायतें हो चुकी है, Warnerवो अपने गुस्से की वजह से जुर्माने के साथ-साथ टीम से सस्पेंड भी रह चुके हैं, एक बार उन्होने बार में शराब के नशे में एक अंग्रेज बल्लेबाज को मुक्का पंच कर दिया था, हालांकि बाद में उन्होने अपने इस व्यवहार के लिये उनसे माफी भी मांगी थी।

टीम इंडिया के उपकप्तान हैं रोहित
पिछले दिनों ही रोहित शर्मा को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है, उन्हें टीम इंडिया का उपकप्तान बनाया गया है, जिस मुकाबले में रोहित का बल्ला चलता है, Rohit Sharma5टीम इंडिया वो मुकाबला जीतती ही जीतती है, या फिर ये भी कह सकतें हैं कि टीम इंडिया उसी मुकाबले में जीतती है, जिसमें रोहित शर्मा रन बनाते हैं, मालूम हो कि पिछले कुछ महीनों से सीमित ओवरों में रोहित के प्रदर्शन में निरंतरता देखने को मिली है, उन्होने हर टीम के खिलाफ रन बनाये हैं।

श्रीलंका के खिलाफ बन सकते हैं कप्तान
टेस्ट के बाद श्रीलंका के खिलाफ वन डे और टी-20 सीरीज हैं, विराट कोहली लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं, पिछले दिनों उन्होने बीसीसीआई से इसकी शिकायत भी की थी, Raina Rohit Sharmaकि दक्षिण अफ्रीका टूर से पहले उन्हें तैयारी के लिये थोड़ा समय दिया जाना चाहिये था, लगातार क्रिकेट खेलने से खिलाड़ियों के फिटनेस पर असर पड़ता है। अब कहा जा रहा है कि श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में विराट को आराम दिया जा सकता है और टीम के कप्तानी की जिम्मेदारी हिटमैन को सौंपी जाएगी।

सीमित ओवरों के अच्छे कप्तान
रोहित शर्मा सीमित ओवरों के शानदार कप्तान हैं, इस बात की बानगी उन्होने आईपीएल में दिखा दी है। आईपीएल में मुंबई इंडियन्स उनकी कप्तानी में दो बार चैंपियन बन चुकी हैं, Rohit Sharma5वो कप्तानी में बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन करते हैं, हालांकि टीम इंडिया में अभी कप्तानी के लिये वैकेंसी है नहीं, लेकिन विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा को टीम का अगला कप्तान माना जा रहा है।

दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले जता दिये मंसूबे
टीम इंडिया घरेलू सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने वाली है, क्रिकेट एक्सपर्ट्स के अनुसार विराट सेना की असली परीक्षा यही होगी, Rohit Sharmaरोहित शर्मा टेस्ट के परमामेंट खिलाड़ी नहीं हैं, लेकिन नागपुर में जैसे ही उन्हें मौका दिया गया, उन्होने नाबाद शतक जड़ अपने मंसूबे जाहिर कर दिये हैं, आपको बता दें कि बड़े-बड़े दिग्गज बल्लेबाज भी रोहित के तकनीक की तारीफ कर चुके हैं, ऐसे में टीम इंडिया के साथ-साथ रोहित शर्मा के पास भी शानदार मौका है कि अफ्रीकी पिचों पर रन बनाकर वो टेस्ट टीम में भी अपनी जगह पक्की कर लें।

https://youtu.be/1EiUpdF2J0o