यूपी चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, RPN सिंह बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

RPN-Singh

पडरौना राजघराने से ताल्लुक रखने वाले आरपीएन सिंह का पूरा नाम कुंवर रतनजीत प्रताप नारायण सिंह है, पडरौना यूपी तथा बिहार की सीमा के पास स्थित एक कस्बा है।

New Delhi, Dec 12 : यूपी के आगामी विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है, खबर है कि कांग्रेस के कद्दावर नेता आरपीएन सिंह आज बीजेपी में शामिल हो सकते हैं, सूत्रों के मुताबिक मनमोहन सिंह सरकार में केन्द्रीय मंत्री रह चुके आरपीएन सिंह रविवार सुबह बीजेपी ऑफिस में जाकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं, काफी दिनों से कांग्रेस में साइडलाइन बने हुए थे, उनके पार्टी छोड़ने की अटकलें भी लगाई जा रही थीं।

पडरौना से नाता
पडरौना राजघराने से ताल्लुक रखने वाले आरपीएन सिंह का पूरा नाम कुंवर रतनजीत प्रताप नारायण सिंह है, पडरौना यूपी तथा बिहार की सीमा के पास स्थित एक कस्बा है, जिसे अब देवरिया जिले से अलग कर कुशीनगर नाम से अलग जिला बना दिया गया है।

3 बार विधायक
आरपीएन सिंह इसी कुशीनगर के पडरौना विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर 1996, 2002 और 2007 में तीन बार विधायक रह चुके हैं, फिर 2009 में लोकसभा चुनाव जीतकर सांसद बने, इसके बाद मनमोहन सरकार में गृह राज्यमंत्री की जिम्मेदारी संभाली, हालांकि इसके बाद के चुनावों में उन्हें लगातार हार ही नसीब होती रही।

हेमंत सोरेन से खटपट की खबरें
आरपीएन सिंह कांग्रेस के कद्दावर नेताओं में से एक रहे हैं, वो गांधी-नेहरु परिवार के करीबी माने जाते थे, पार्टी ने उन्हें झारखंड का प्रभारी बना रखा था, हालांकि झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के साथ उनकी खटपट की खबरें भी सियासी हलकों में चर्चा बटोरती रही हैं, शायद यही वजह है कि वो पिछले कई महीनों से साइडलाइन हैं, सियासी जानकार इसे कांग्रेस से आरपीएन सिंह के मोहभंग होने की बात भी कह रहे हैं।