RRB NTPC- रेलवे भर्ती बवाल में कांग्रेस के छात्र संगठन का हाथ, इंटेलिजेंस का बड़ा दावा

Rail5

भारतीय रेल की इंटेलिजेंस रिपोर्ट में कहा गया है कि छात्र संगठन एनएसयूआई ने ही छात्रों से 26 जनवरी को देशभर में रेल रोको अभियान का आह्वान किया था।

New Delhi, Jan 27 : आरआरबी-एनटीपीसी भर्ती परीक्षा को लेकर बिहार तथा यूपी के कुछ इलाकों में हुए हिंसक प्रदर्शन के पीछे आखिरकार किसका हाथ है, ट्रेनों में आगजनी और तोड़-फोड़ के बाद बिहार में पुलिस ने जहां ट्यूशन टीचर खान सर समेत कई कोचिंग संचालकों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है, तो अब कांग्रेस पार्टी के छात्र संगठन एनएसयूआई का नाम भी सामने आ रहा है।

इंटेलिजेंस रिपोर्ट
हिंदुस्तान डॉट कॉम में छपी रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय रेल की इंटेलिजेंस रिपोर्ट में कहा गया है कि छात्र संगठन एनएसयूआई ने ही छात्रों से 26 जनवरी को देशभर में रेल रोको अभियान का आह्वान किया था, Rail फिलहाल इस मामले में लगातार अपडेट आ रहे हैं, जैसे ही कुछ नया होता है, वो हम आपको बताएंगे।

लेटर में खुलासा
पूर्वी रेलवे के डीआईजी तथा चीफ सिक्योरिटी कमिश्नर की ओर से 25 जनवरी को लिखे गये लेटर में कहा गया है कि इस बात के इनपुट मिले हैं कि आरआरबी एनटीपीसी अभ्यर्थियों को 26 जनवरी के दिन देशभर में रेल रोका अभियान चलाने को कहा गया था, एनएसयूआई ने रेल रोको अभियान को अपना समर्थन दिया है, इनपुट ये भी संकेत देते हैं, कि एनएसयूआई के कार्यकर्ता भी आंदोलन को समर्थन दे सकते हैं।

एहतियाती कदम
डीआईजी ने सभी रेल अधिकारियों से इस इनपुट के आधार पर एहतियाती कदम उठाने को कहा था, ताकि किसी अप्रिय घटना से बचा जा सके, हालांकि इसके बावजूद कई जगहों पर ट्रेनों में आग लगा दी गई, तो जगह- जगह प्रदर्शनकारियों ने ट्रेनों का रास्ता रोका।