यूक्रेन का बड़ा दावा, हमारी सेना ने मार गिराये रुस के 5 विमान, कीव में धमाके शुरु

russia1

यूक्रेन का दावा है कि हमारी सेना ने रुस के 5 विमान को मार गिराया है, यूक्रेन ने कहा कि हम पीठ नहीं दिखाएंगे, अगर रुस हमला करेगा, तो हम भी जवाब देने के लिये तैयार हैं।

New Delhi, Feb 24 : यूक्रेन के साथ जारी गतिरोध के बीच रुस ने हमला कर दिया है, रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सैन्य कार्रवाई की औपचारिक घोषणा की है, इसके साथ ही पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ रुसी ऑपरेशन में हस्तक्षेप करने वालों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई का संकल्प लिया है, वहीं इस घोषणा के बाद संयुक्त राष्ट्र ने पुतिन से युद्ध रोकने की अपील की है, यूएन ने कहा कि रुस अपने सैनिकों को हमला करने से रोके।

धमाके शुरु
न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक रुस के युद्ध के ऐलान के बाद यूक्रेन की राजधानी कीव में धमाके की खबरें आने लगी है, रुस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का कहना है कि यूक्रेन ने रेड लाइन पार की है, तो उसे अंजाम भुगतना होगा।

मार गिराये रुस के 5 विमान
वहीं यूक्रेन का दावा है कि हमारी सेना ने रुस के 5 विमान को मार गिराया है, यूक्रेन ने कहा कि हम पीठ नहीं दिखाएंगे, अगर रुस हमला करेगा, तो हम भी जवाब देने के लिये तैयार हैं, रुस के सैन्य हमले के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति ने देश में मार्शल लॉ लगाने की घोषणा की है, उन्होने यूक्रेन में रह रहे नागरिकों से नहीं घबराने की अपील की है।

रुस ने कहा यूक्रेन की वायुसेना को कर रहे बेअसर
वहीं रुस के रक्षा मंत्रालय का कहना है कि यूक्रेन की वायुसेना बेअसर कर रहे हैं, इसके लिये सटीक निशाना लगाने वाले हथियारों का इस्तेमाल किया जा रहा है, russia हमले के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेन्स्की ने कहा कि दुनिया को रुस को हमले से रोकना चाहिये, इसके साथ ही उन्होने कहा कि हमले की स्थिति में यूक्रेन अपना बचाव करेगा और जीतेगा, वहीं यूक्रेन के होम मिनिस्ट्री ने कहा कि कीव में यूक्रेन के फाइटर जेट्स पर हमला हुआ है।