रुस कब करेगा परमाणु बम का इस्तेमाल? पुतिन के प्रवक्ता ने दिया बड़ा अपडेट

putin

पुतिन के प्रवक्ता दमित्री पेस्कोव ने परमाणु बम के इस्तेमाल की धमकी दी है, हालांकि उन्होने कहा कि रुस सिर्फ तभी परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करेगा।

New Delhi, Mar 23 : रुस तथा यूक्रेन के बीच पिछले 28 दिनों से युद्ध जारी है, रुसी हमले से यूक्रेन के कई शहर तबाह हो चुके हैं, युद्ध के बीच रुस की ओर से परमाणु हमले की अटकलें तेज हो गई है, क्योंकि रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के प्रवक्ता दमित्री पेस्कोव ने इसे लेकर धमकी दी है, उन्होने कहा कि रुस परमाणु हथियारों के इस्तेमाल का सहारा ले सकता है।

किन परिस्थितियों में परमाणु बम का इस्तेमाल
पुतिन के प्रवक्ता दमित्री पेस्कोव ने परमाणु बम के इस्तेमाल की धमकी दी है, हालांकि उन्होने कहा कि रुस सिर्फ तभी परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करेगा, जब उसके अस्सित्व को खतरा हो, russia ukraine इंटरव्यू में ये पूछे जाने पर कि पुतिन किन परिस्थितियों में परमाणु क्षमता का इस्तेमाल करेंगे, तो पेस्कोव ने कहा अगर हमारे देश पर कोई संभावित खतरा हो, तो ऐसा हो सकता है।

फिलहाल विचार नहीं
सीएनएन को दिये इंटरव्यू में पुतिन के प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव ने इस बात से इंकार कर दिया कि रुस परमाणु हथियारों का उपयोग करने पर विचार कर रहा है, उन्होने स्वीकार किया, russia कि रुस ने अभी तक यूक्रेन में अपने किसी भी सैन्य लक्ष्य को हासिल नहीं किया है, लेकिन इसके बावजूद उन्होने इस बात से इंकार किया है, कि मास्को परमाणु हथियारों के इस्तेमाल का सहारा ले सकता है।

पुतिन ने दी थी धमकी
इससे पहले रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पहले उन देशों के खिलाफ परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करने का संकेत दिया था, जिन्हें उन्होने रुस के लिये खतरा माना था, रुसी राष्ट्रपति ने अपने बयान में कहा था कि जो भी हमारे देश और हमारे लोगों के लिये खतरा पैदा करता है, उन्हें पता होना चाहिये, कि रुस तुरंत जवाब देगा, परिणाम ऐसा होगा कि पूरे इतिहास ने कभी नहीं देखा होगा।