कठुआ केस पर बोलीं सानिया मिर्जा, तो शख्स ने कहा पाकिस्तानी हो तुम, टेनिस स्टार ने कर दी बोलती बंद

sania Mirza

सानिया मिर्जा ने एक कार्यक्रम में कहा था कि वो और उनके पति एक बेटी चाहते हैं, शादी को करीब 8 साल हो चुके हैं, लेकिन अभी सानिया-शोएब का कोई बेबी नहीं है।

New Delhi, Apr 15 : यूपी उन्नाव में युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म और जम्मू-कश्मीर के कठुआ में 8 वर्षीय बच्ची के साथ हुई दरिंदगी से पूरा देश गुस्से में है। दोनों घटनाओं का विरोध सड़क से लेकर सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहा है। अब टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा ने अपना गुस्सा सोशल मीडिया के माध्यम से जाहिर किया है। हालांकि जैसे ही सानिया ने ट्विटर पर लिखा, एक शख्स ने उन्हें पाकिस्तानी करार देते हुए कहा कि उन्हें हमारे देश के बारे में कुछ भी बोलने या लिखने का हक नहीं है, जिसके बाद सानिया ने भी शानदार जवाब दिया, शख्स की बोलती बंद हो गई।

सानिया ने क्या लिखा ?
टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा ने ट्विटर पर लिखा, कि क्या ये वाकई वही दयावान देश है, जैसा हम पूरी दुनिया में दिखाना चाहते हैं ? sania Tweet3अगर अब भी हम अपने जाति, रंग, धर्म और जेंडर की परवाह किये बिना इस 8 बरस की बच्ची के साथ खड़े नहीं हुए, तो इस संसार में फिर खड़े नहीं हो पाएंगे। इंसानियत के लिये भी नहीं, मुझे घिन आती है।

तुम इस देश की नहीं हो सानिया मिर्जा
सानिया मिर्जा के इस पोस्ट पर Kichu Kannan नाम के शख्स ने ट्वीट किया, कि आदरणीय मैडम, आप किस देश की बात कर रही हो, sania Tweetमैंने लास्ट टाइम आपके बारे में चेक किया, तो पता चला कि आप पाकिस्तानी हो। अब आप भारतीय नहीं रही हैं, क्योंकि आपने एक पाकिस्तानी से शादी की है। और अगर लिखने का शौक ही है, तो इस पर भी लिखिये, जब पाकिस्तानी आतंकी हमारे लोगों को मार देते हैं।

सानिया ने दिया शानदार जवाब
टेनिस स्टार ने उस शख्स को जवाब देते हुए लिखा कि पहली बात तो ये कि कोई किसी जगह से नहीं बल्कि इंसान से शादी करता है, sania Tweet1दूसरी बात ये कि तुम जैसा आदमी मुझे ये ना बताए, कि मैं किस देश के लिये खेलती हूं, मैं भारतीय हूं, भारत के लिये खेलती हूं। आप भी कभी मजहब, धर्म और देश से ऊपर उठकर देखें, कभी इंसानियत के लिये खड़े होइये।

सानिया ने की पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी
आपको बता दें कि भारत की टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा ने पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी की है। दोनों की शादी साल 2010 में हुई थी, sania-mirza-pregnantइनके निकाह के वक्त भी काफी हाय-तौबा मचा था, हालांकि दोनों ने फिर भी शादी की। तब भी कुछ आलोचकों ने सानिया को पाकिस्तानी शख्स से शादी करने पर निशाना साधा था, उनकी आलोचना की थी।

भारत के लिये खेलती हैं टेनिस
मालूम हो कि शादी के बाद भी सानिया भारत के लिये टेनिस खेलती हैं, इतना ही नहीं भारत-पाक का जब क्रिकेट मुकाबला होता है, Sania Mirza1तो सानिया से हर बार ये सवाल पूछा जाता है कि वो किस देश को सपोर्ट करेंगी, तो टेनिस स्टार हर बार यही जवाब देती है कि वो चाहती है कि मैच भारत जीते, लेकिन उनके शौहर शोएब मलिक का प्रदर्शन भी अच्छा हो।

बेटी चाहती हैं सानिया
हाल ही में सानिया ने एक कार्यक्रम में कहा था कि वो और उनके पति एक बेटी चाहते हैं, आपको बता दें कि शादी को करीब 8 साल हो चुके हैं, लेकिन अभी सानिया-शोएब का कोई बेबी नहीं है। sania-mirzaसानिया ने कहा कि उनके रिश्तेदार उनसे बेटे का चाहत रखते हैं, लेकिन वो और उनके पति बेटी चाहते हैं। इतना ही नहीं सानिया ने भी बताया कि जब उनकी बेटी होगी, तो वो उनका सरनेम मिर्जा मलिक रखेंगी।