सानिया मिर्जा ने विराट कोहली को एक शब्द में किया परिभाषित, इन्हें बताया फेवरेट क्रिकेटर

sania mirza

सानिया मिर्जा ने अपने फैन्स के कुछ सवालों के जबाव देकर एक बार फिर से साबित कर दिया कि उन्हें क्रिकेट कितना पसंद है।

New Delhi, Dec 07 : भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा को क्रिकेट कितना पसंद है, शायद ये तो सभी जानते होंगे, वो अक्सर स्टेडियम में बैठकर मैच देखती नजर आ जाती हैं, वो टेनिस तो खेलती ही हैं, लेकिन क्रिकेट को भी खूब एन्जॉय करती हैं। पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी करने वाली सानिया ने अपने फैन्स के कुछ सवालों के जबाव देकर एक बार फिर से साबित कर दिया कि उन्हें क्रिकेट कितना पसंद है।

फैन्स के सवालों के दिये जबाव
दरअसल सानिया मिर्जा ट्विटर के माध्यम से अपने फैन्स के सवालों के जबाव दे रही थी, कई फैन्स ने एक के बाद एक क्रिकेट से जुड़े हुए सवाल किये और सानिया ने भी उनका जबाव दिया, sania mirza1सानिया से सवाल-जबाव के दौर में भारत से लेकर श्रीलंका तक के उनके फेवरेट क्रिकेटर के बारे में पूछा गया गया, टेनिस स्टार ने भी समय निकालकर इन सवालों के जबाव दिये।

पसंदीदा क्रिकेटर
एक फैन ने सानिया से पूछा कि उनका पसंदीदा क्रिकेटर कौन है ? हालांकि इस फैन ने अपने सवाल में टेनिस स्टार को थोड़ी राहत भी दे दी, sachin saniaउन्होने अपने सवाल में ही लिख दिया कि शोएब मलिक के अलावा उनका फेवरेट क्रिकेटर कौन है, सानिया का जबाव सुन भारतीय क्रिकेट फैन्स खुश हो जाएंगे। उन्होने मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम लिया । आपको बता दें कि तेंदुलकर भी सानिया की उपलब्धियों के कायल रहे हैं, उन्होने कई मंचों से सार्वजनिक रुप से उनकी तारीफ की है।

खाली समय में क्या करती हैं टेनिस स्टार ?
अक्सर ये सवाल हम सब के मन में आता है कि खाली समय में सेलिब्रिटी क्या करते होंगे, ट्विटर पर एक फैन ने सानिया मिर्जा से ये सवाल पूछा, Sania-Shoaibकि खाली समय में क्या करती हैं, इसका जबाव भी टेनिस स्टार ने बेहद उम्दा दिया, उन्होने कुछ देर के बाद लिखा, कुछ भी नहीं ।

दो पसंदीदा भारतीय क्रिकेटर
टेनिस स्टार से एक फैन ने पूछा कि उनका पसंदीदा भारतीय क्रिकेटर कौन है, तो सानिया मिर्जा ने पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और कप्तान विराट कोहली का नाम लिया, Dhoni Virat1फिर उनसे अगला सवाल पूछा गया कि अगर विराट कोहली को एक शब्द में परिभाषित करनी हो, तो आप किस शब्द का इस्तेमाल करेंगे, तो टेनिस स्टार ने टीम इंडिया के कप्तान के लिये चैपिंयन शब्द का इस्तेमाल किया।

पसंदीदा श्रीलंकन क्रिकेटर
सानिया से उनके पसंदीदा श्रीलंकन क्रिकेटर को लेकर भी सवाल पूछे गये, तो उन्होने पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा का नाम लिया। sania-mirzaआपको बता दें कि संगकारा अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले चुके हैं, लेकिन टेनिस स्टार को आज भी वही खिलाड़ी पसंद है।

शोएब मलिक से की शादी
टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने साल 2010 में पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी की, हालांकि उनके शादी के समय काफी विवाद हुआ था, sania shoaib1कुछ लोगों ने सानिया के फैसले की आलोचना की थी, लेकिन शादी के बाद भी सानिया भारत के लिये ही टेनिस खेलती हैं, इसके साथ ही अक्सर क्रिकेट के स्टेडियम में भी दिखती है।

भारत-पाक मुकाबले में अपने देश को करती है सपोर्ट 

जब से सानिया ने पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी की है, तब से हर भारत-पाक मुकाबले में वो किस देश को सपोर्ट करेगी, ये जरुर पूछा जाता है, sania-mirza-pregnantअक्सर सानिया भी भारत-पाक का मैच देखने पहुंच जाती है, जब भी उनसे पूछा जाता है, तो वो कहती हैं कि वो चाहती हैं कि उनका देश भारत मैच जीते लेकिन मैच में उनका शौहर अच्छा प्रदर्शन करे।

सानिया का बच्चा किस देश के लिये खेलेगा ?
कई मौकों पर ये सवाल पूछा गया कि सानिया भारत के लिये टेनिस खेलती हैं, उनके पति पाक के लिये क्रिकेट खेलते हैं, Sania Mirza1तो उनका बच्चा किस देश के लिये कौन सा गेम खेलेगा, इस सवाल का सीधा उतर ना देते हुए टालने वाले अंदाज में टेनिस सनसनी ने कहा कि हो सकता है मेरा बच्चा गेम ही ना खेंले, वो कुछ और करें, जैसे वो फिल्मों में काम करना चाहे।