कभी सपना चौधरी की थी बाउंसर, अब यूपी चुनाव में ठोकेगी ताल, इस पार्टी से मिला टिकट

sapna poonam

पूनम पंडित एक समय किसान आंदोलन का भी प्रमुख चेहरा रही हैं, उन्होने यूपी, दिल्ली और हरियाणा में कई मंचों पर जाकर किसान आंदोलन को लेकर जनसमर्थन जुटाने का काम किया।

New Delhi, Feb 01 : कांग्रेस ने यूपी विधानसभा चुनाव में स्याना सीट से सपना चौधरी की बाउंसर रही पूनम पंडित को मैदान में उतारा है, इसके बाद से ही वो लगातार चर्चा बटोर रही है, 26 वर्षीय पूनम मूल रुप से बुलंदशहर जिले के सिकंदराबाद ब्लॉक के इस्माइलपुर गांव की रहने वाली है, उनके पिता विनोद पंडित का करीब 8 साल पहले देहांत हो चुका है, जिसके बाद वो कुछ समय के लिये सपना चौधरी के शोज में बतौर बाउंसर भी काम कर चुकी हैं।

किसान आंदोलन का हिस्सा
पूनम पंडित एक समय किसान आंदोलन का भी प्रमुख चेहरा रही हैं, उन्होने यूपी, दिल्ली और हरियाणा में कई मंचों पर जाकर किसान आंदोलन को लेकर जनसमर्थन जुटाने का काम किया, बीकेयू की मुजफ्फरनगर में हुई महापंचायत में राकेश टिकैत ने उन्हें मंच पर स्थान दिया था, जिसके बाद नेशनल मीडिया का ध्यान उनकी ओर गया, हालांकि बाद में उन्होने राकेश टिकैत की टीम से अलग होकर कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी।

कांग्रेस से टिकट पक्का
पूनम पंडित ने कांग्रेस की यूपी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली थी, प्रियंका गांधी ने जब लड़की हूं लड़ सकती हूं, के नारे के साथ आगामी विधानसभा चुनावों के लिये 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने का ऐलान किया, तभी से पूनम पंडित का टिकट पक्का माना जा रहा था।

स्याना सीट
बुलंदशहर जिले की स्याना सीट लोध बाहुल्य सीट है, इस सीट से वर्तमान में बीजेपी के देवेन्द्र सिंह लोधी विधायक हैं, वहीं सपा-रालोद गठबंधन ने पूर्व विधायक दिलनवाज खान को उम्मीदवार बनाया है, ऐसे में देखना होगा, कि कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने वाली पूनम पंडित कितनी टक्कर दे पाती है।

https://youtu.be/d1MJfM00eaI