कोहली के खुलासे के बाद अब सामने आया सौरव गांगुली का बयान, कही चौंकाने वाली बात

विराट कोहली और बीसीसीआई का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा । मामले में अब सौरव गांगुली ने पलटवार किया है ।

New Delhi, Dec 16: भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीसीसीआई को लेकर बड़ा खुलासा किया । कोहली ने यहां खुलकर खुद पर लगे आरोपों पर चर्चा की, अपना पक्ष सामने रखा । कोहली ने बताया कि वे वनडे और टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के कप्तान बने रहना चाहते थे, लेकिन बोर्ड ने उनसे चर्चा किए बिना वनडे की कप्तानी रोहित शर्मा को सौंप दी । विराट ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के उस बयान को भी गलत बता दिया जिसमें गांगुली ने कहा था कि बोर्ड ने कोहली से टी20 की कप्तानी न छोड़ने की अपील की थी । मामले में अब गांगुली बोले हैं ।

सौरव गांगुली का बयान
सौरव गांगुली से जब विराट कोहली के खुलासे को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने साफ तौर पर मामले में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया । vira tkohli-sourav-ganguly-गांगुली ने कहा-  ” मैं इस मामले पर कुछ नहीं कहूंगा. । बीसीसीआई इस मामले को डील कर रहा है । इस बारे में जब भी जरूरत होगी, बीसीसीआई की तरफ से बयान जारी किया जाएगा।”

ये है पूरा विवाद
आपको बता दें पिछले दिनों बीसीसीआई ने फैसला लेते हुए विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाकर रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंपने का फैसला किया था । मामले में जब सवाल पूछे गए तो कई दिग्गजों ने भी इस पर सवाल उठाए । virat kohliइस पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बयान दिया । उन्‍होंने कहा था कि बोर्ड ने कोहली से टी20 की कप्तानी ना छोड़ने की रिक्वेस्ट की थी. जब वे नहीं मानें, तब बीसीसीआई और चयनकर्ताओं ने रोहित को कप्तान बनाने का फैसला लिया। इसके अलावा कप्तानी बदलने से पहले विराट से चर्चा की गई और उन्होंने अपनी सहमति जताई ।

विराट ने सारे आरोप किए खारिज
हालांकि विराट कोहली ने इन सभी बातों को सिरे से खारिज कर दिया है । उन्‍होंने कहा कि उनके बारे में झूठ फैलाया जा रहा है । उन्‍होंने बीसीसीआई अध्यक्ष के बयान को गलत बताया और कहा कि उन्हें कप्तानी बदलने से महज 90 मिनट पहले फोन करके इस बारे में सूचना दी गई । टी20 वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद 8 दिसंबर तक बीसीसीआई ने उनसे इस बारे में कोई संपर्क ही नहीं किया था । विराट के इस बयान के बाद बीसीसीआई के रवैये पर सवाल उठ रहे हैं।