क्‍लास में टीचर ने थमाई छात्रा को पर्ची, लिखा था – कॉल करूंगा, भाई- बहन से दूर रहकर बात करना

शर्मसार करती इस खबर को पढ़कर आप हैरान रह जाएंगे, एक टीचर ने आठवीं में पढ़नेवाली छात्रा के साथ ना सिर्फ छेड़खानी की कोशिश की, बल्कि उसे परेशान करने के लिए क्‍लास में भी बेहूदा तरीका अपनाया ।

New Delhi, Sep 13 : गुरु-शिष्‍य परंपरा को कलंकित करता एक मामला सामने आया है । शिक्षक के पवित्र पेशे पर दाग लगाने वाले इस शख्‍स ने अपने स्‍कूल में पढ़ने वाली एक छात्रा को परेशान करने की हदें पा कर दीं । आरोपी टीचर पर छात्रा ने छेड़खानी के आरोप लगाए हैं, छात्रा ने जब अपने परिजनों को ये बात बताई तो वो भी हैरान रह गए । पूरा मामला हरियाणा के पेहोवा का है और घटना एक प्राइवेट स्‍कूल की है । गुरु शिष्‍य की परंपरा को कलंकित करने वाला ये पूरा मामला आगे पढ़ें ।

प्राईवेट स्‍कूल के शिक्षक पर आरोप
हरियाणा के पिहोवा में स्थित एक गांव के प्राइवेट स्कूल में एक छात्रा ने अपने शिक्षक पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है । आठवी की इस छात्रा  को शिक्षक सतनाम सिंह ने क्‍लास में एक पर्ची पकड़ाई थी । इस पर्ची में लिखे शब्‍द जब छात्रा ने पढ़े तो वो हैरान रह गई । पुलिस ने इस आरोपी टीचर सतनाम सिंह निवासी गांव धूलगढ़ के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

सोमवार को पकड़ाई थी चिठ्ठी
छात्रा के भाई ने मामले में बताया है कि उसकी बहन को टीचर ने सोमवार को छुट्अी से पहले एक चिठ्इी पकड़ाई थी । इस पर्ची में लिखा था कि मैं कॉल करूंगा । तू अपने भाई-बहन से दूर होकर बात करना । छात्रा ने घर पहुंचने पर यह पर्ची अपनी मां को दिखा दी । जिसे देखकर उनके होश उड़ गए । जिसके बाद टीचर की इस हरकत की उन्‍होने शिकायत करने की ठान ली ।

अगले दिन गायब रहा शिक्षक
छात्रा के परिजनों के अनुसार आरोपी टीचर मंगलवार को स्‍कूल नहीं आया । बुधवार को उन्‍होने इस मामले की शिकायत प्रिंसिपल से की । टीचर की ओर से दी गई वो पर्ची स्कूल प्रिंसिपल के पास जमा कराई गई है । इसके बाद आरोपी टीचर को स्कूल से निष्कासित कर दिया गया । प्रिंसिपल ने बताया कि – इस मामले की जांच में पूरा सहयोग करेंगे, आरोपी को सजा जरूर मिलनी चाहिए । इससे पहले स्कूल में ऐसी कोई भी घटना नहीं हुई है।

पहले भी कर चुका है छेड़खानी
मामले में जब पूछताछ हुई तो कुछ छात्राओं ने बताया कि आरोपी टीचर पहले भी कई बाद छात्राओं के साथ छेड़छाड़ करता रहा है, वह किसी ना किसी बहाने से लड़कियों को छेड़ता था और विरोध करने पर धमकाता भी था । कुछ दिन पहले जब एक छात्रा ने टीचर को अपने सिर में दर्द होने की बात कही तो उसने उसके कंधे पर सिर रखकर सोने के लिए भी कहा शिक्षक की ये बात सुनकर छात्रा सकपका गई । मामले में कई छात्राएं खुलकर सामने आ रही हैं ।

ग्रामीणों का हंगामा
वहीं पूरा मामला सामने आने के बाद आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर ग्रामीणों ने स्कूल में जमकर हंगामा किया । हंगामे से घबराकर प्रबंधन ने पुलिस को सूचना दी । स्‍कूल में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे एचएचओ ने ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की । डेढ़ घंटे बाद आरोपी टीचर सतनाम सिंह को काबू में किया गया जिसके बाद ग्रामीण शांत हुए । पुलिस के मुताबिक वो मामले की पूरी जांच करेंगे । पुलिस ने छात्रा के पिता की शिकायत पर आरोपी टीचर सतनाम सिंह के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच जारी है।