यूपी चुनाव- कोई 200 तो कोई 217 वोटों से हारा, इन सीटों पर रहा मामूली हार-जीत का अंतर

Yogi

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजे चुनाव आयोग की ओर से जारी कर दिये गये हैं, आंकड़ों के अनुसार यूपी की 15 सीटें ऐसी है, जहां बीजेपी ने 2000 से भी कम वोटों के अंतर से जीत हासिल की है।

New Delhi, Mar 11 : यूपी चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं, बीजेपी को एक बार फिर से शानदार जीत मिली है, सपा ने 125 सीटों पर जीत हासिल की है, बीजेपी को 273 सीटें मिली है, बसपा को एक तथा कांग्रेस को दो सीटें मिली है, वहीं अन्य के खाते में भी दो सीटें गई है, लेकिन किन सीटों पर कांटें की टक्कर देखने को मिली, और किन सीटों पर मामूली अंतर से हार-जीत का फैसला हुआ, आइये आपको बताते हैं।

2000 से कम में हार-जीत
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजे चुनाव आयोग की ओर से जारी कर दिये गये हैं, आंकड़ों के अनुसार यूपी की 15 सीटें ऐसी है, जहां बीजेपी ने 2000 से भी कम वोटों के अंतर से जीत हासिल की है, जिसमें धामपुर, कुरसी, नेहतौर, बिलासपुर, बड़ौत, नकुरकटरा, मुरादाबाद नगर, सुल्तानपुर, छिबरामऊ, सीतापुर, बदलापुर, बिजनौर, श्रावस्ती, औरेया।

10 सीटें सपा ने 2000 के कम वोटों से जीती
वहीं समाजवादी पार्टी ने भी कई सीटों पर मामूली अंतर से जीत हासिल की है, ऐसी करीब दस सीटें है, जहां अखिलेश के उम्मीदवार ने 2000 से भी कम वोटों के अंतर से जीत हासिल की है, इन सीटों के नाम है, चंदपुर, रामनगर, इसौली, दिबियापुर, डुमरियागंज, जसराना, इटावा, गाजीपुर, बस्ती सदर, बिसौली।

कांटे की टक्कर
यूपी विधानसभा चुनाव में सपा और बीजेपी के बीच सीधी टक्कर थी, bjp1 हालांकि चुनाव परिणाम में बीजेपी सपा से दोगुनी से भी ज्यादा सीटें जीतने में सफल रही, लेकिन इसके बावजूद कई सीटों पर शाम तक मामला फंसा रहा, अंतिम राउंड में जाकर हार जीत का फैसला हुआ।

https://youtu.be/kmYU_W66L6k