सहवाग ने बुजुर्ग महिला को भेजा इतने लाख का चेक, दरियादिली की सोशल मीडिया पर हो रही वाह-वाही

Virender Sehwag

जब सहवाग ने मधु की हत्या करने का दोष समुदाय विशेष के तीन लोगों पर मढा था, तो फैंस ने उन्हें जमकर खरी-खोटी सुनाई थी।

New Delhi, Apr 04 : टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने केरल की आदिवासी महिला की मदद के लिये आगे आये हैं। उन्होने डेढ लाख रुपये का चेक एक समाजसेवी का माध्यम से उनके लिये भेजा है। जल्द ही ये चेक जरुरतमंद परिवार तक पहुंच जाएगा। आपको बता दें कि बुजुर्ग महिला के बेटे मधु (उम्र 27 साल) को केरल में करीब दो महीने पहले भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला था।

मधु पर चोरी का आरोप
आदिवासी युवक मधु पर एक दुकान से एक किलो चावल और कुछ सामान चोरी करने का आरोप था, जिसके बाद गुस्साई भीड़ ने इस युवक को इतना पीटा कि उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। Madhu1हालांकि युवक के मौत के बाद भीड़ की संवेदनहीनता पर भी सवाल उठे।

11 अप्रैल तक पहुंचेगा चेक
एक न्यूज एजेंसी की खबर के अनुसार समाजसेवी राहुल ईश्वर ने मंगलवार को कहा कि वीरेन्द्र सहवाग ने इस गरीब परिवार की मदद के लिये 1.5 लाख रुपये का चेक दिया है। SBI Chequeजिसे वो 11 अप्रैल को इस परिवार तक वो पहुंचाएंगे। आपको बता दें कि मधु की मौत के बाद उनके परिवार की माली हालत और भी खराब हो गई है।

सीएम ने भी जताया था दुख
मधु की मौत के बाद मीडिया ने खूब सवाल उठाये थे, वहां मौजूद लोगों की संवेदनहीनता पर भी सवाल उठाये गये थे। pinarayi-vijayan-photo-6_0जिसके बाद केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने भी घटना पर दुख जाहिर किया था, उन्होने फेसबुक पर लिखा था, कि सभ्य समाज में ऐसी घटनाओं की कोई जगह नहीं है, दोषियों के खिलाफ राज्य सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी।

पिटाई के वक्त लोग ले रहे थे सेल्फी
22 फरवरी को केरल के पलक्कड़ जिले में आदिवासी युवक मधु की हत्या कर दी गई थी, Madhuचोरी के आरोप में पकड़कर कुछ लोग उसे जंगल ले गये और हाथ-पैर बांधकर उसकी बुरी तरह से पिटाई की। इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ थखा। जिसमें लोग वारदात के समय सेल्फी लेते दिख रहे थे।

अस्पताल में मौत
किसी अनजान शख्स ने आदिवासी युवक मधु के बारे में स्थानीय पुलिस को जानकारी दी, जिसके बाद पुलिस मधु को लेकर अस्पताल पहुंची, लेकिन कुछ घंटे अस्पताल में बिताने के बाद उसने दम तोड़ दिया। डॉक्टरों के अनुसार ज्यादा और अमानवीय तरीके से पिटाई होने से उसकी मौत हो गई थी।

जंगल में रहता था युवक
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मधु की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी, वो ज्यादातर समय जंगल में ही बिताता था और कभी-कभी ही शहर में आता था।Madhu2 वीडियो में देखकर कहा जा रहा था कि ऐसा लग रहा है कि जैसे उसे कई दिनों खाना ना मिला हो, वो भूखा था, इसी वजह से वो शहर आया था और खाने का सामान चोरी कर रहा था, ताकि अपनी भूख मिटा सके।

वीरु ने किया था ट्वीट
आदिवासी युवक की हत्या के बाद सोशल मीडिया पर बड़ी बहस छिड़ गई थी, इस बहस में टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज भी शामिल थे। sehwagउन्होने ट्वीट कर मधु की हत्या करने वाले लोगों पर हमला बोला था। हालांकि वीरु का ये ट्वीट उल्टा उन्हीं पर भारी पर गया था, लोगों ने उन्हें इस पर राजनीति करने का आरोप लगाया था।

फैंस ने सुनाई थी खरी-खोटी
जब सहवाग ने मधु की हत्या करने का दोष समुदाय विशेष के तीन लोगों पर मढा था, तो फैंस ने उन्हें जमकर खरी-खोटी सुनाई थी। sehwag1फैंस ने सहवाग से पूछा था कि जब वो किसी की मदद नहीं कर सकते, तो कम से कम किसी की मौत पर राजनीति तो ना करें।