शादी का जश्न मातम में बदला, ‘झपकी’ की वजह से दूल्हे के 7 दोस्तों की दर्दनाक मौत

Muzz

सभी छात्र अपने दोस्त के भाई की शादी में शामिल होकर वापस लौट रहे थे, तभी रास्ते में ये सड़क हादसा हो गया।

New Delhi, Mar 09 : बिहार के मुजफ्फरपुर में बुधवार देर रात एक सड़क हादसे में 7 स्कूली छात्रों की मौत हो गई, 5 छात्रों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई, तो दो की इलाज के दौरान मौत हो गई। इस हादसे में कई लोग जख्मी भी हुए हैं। सभी छात्र अपने दोस्त के भाई की बारात में शामिल होकर वापस लौट रहे थे, तभी रास्ते में ये सड़क हादसा हो गया। स्थानीय लोगों के मुताबिक हादसे की वजह जीप ड्राइवर को झपकी आना बताया जा रहा है।

तेल टैंकर से टक्कर
स्थानीय पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार बुधवार रात मुजफ्फरपुर के सकरा इलाके के मछही गांव में बारात आई थी, रात में शहनाई बजी, धूम-धाम से शादी हुई, accident2फिर बारात में शामिल होकर कुछ छात्र गाड़ी में सवार होकर वापस लौटने लगे। तभी रात करीब 1 बजे एनएच-28 पर तेज रफ्तार टैंकर ने गाड़ी को टक्कर मार दी, जिसमें सात लोगों की जान चली गई।

जबरदस्त टक्कर
टैंकर और जीप की टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि जीप के परखच्चे उड़ गये। मारे गये सभी छात्र बारात वाले गांव का ही रहने वाला था। Accident1बताया जा रहा है कि सभी दूल्हे के भाई का दोस्त था, उसी के कहने पर सभी बारात में पहुंचा था, रात में बारात में इन लड़कों ने जमकर मस्ती भी की थी।

मुआवजे की घोषणा
मामले की जानकारी के बाद जिला प्रशासन तुरंत मौके पर पहुंचा, स्थानीय लोगों की मदद से सभी को अस्पताल पहुंचाया गया, जिसमें पांच लड़कों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया, accident21फिर दो का इलाज के दौरान मौत हो गई। जिला प्रशासन ने हादसे में मारे गये छात्रों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है।

झपकी की वजह से हादसा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सवारी (जीप) गाड़ी के ड्राइवर को बार-बार नींद आ रही थी, वो गाड़ी चलाते हुए बार-बार झपकी ले रहा था,accident3 झपकी की वजह से ही उसने सामने से आ रही तेज रफ्तार तेल टैंकर को समय रहते नहीं देखा। जिसकी वजह से 7 लड़कों को अपनी जान गंवानी पड़ी।

शादी का जश्न मातम में बदला
हादसे के बाद शादी का जश्न मातम में बदल गया। बारात में शामिल लोग एक-एक कर अस्पताल पहुंच रहे हैं, इन सात छात्रों के अलावा करीब आधा दर्जन लोग घायल भी हुए हैं, unmarried-couplesजिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। डॉक्टरों का कहना है कि अगर जरुरत पड़ी तो मरीज को पटना भी रेफर किया जा सकता है।

मृतक छात्र
मृतक छात्रों के नाम रौशन कुमार, संजीव कुमार, राजीव राम, सुकेश कुमार और संजीत कुमार हैं, इन पांचों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी, जबकि दो घायलों का मौत एसकेएमसीएच में इलाज के दौरान हुआ। अभी कुछ लोगों को इलाज इस अस्पताल में जारी है।

पुलिस कर रही जांच
मुजफ्फरपुर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। हालांकि पुलिस के मुताबिक मामले देखने से सड़क हादसे का लग रहा है, लेकिन फिर भी जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती, Bihar-Police-1इस मामले पर टिप्पणी करना जल्दीबाजी होगा, फिलहाल थोड़ा इंतजार कीजिये, फिर जांच के बाद हम इस पर टिप्पणी करने की स्थिति में होंगे।

परिजनों को सौंप दिया गया बॉडी
हादसे में जान गंवाने वाले 7 छात्रों की डेड बॉडी पोस्टमॉर्टम के बाद पुलिस ने परिवार के लोगों को सौंप दिया है। परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है। Dead Bodyतो दूसरी ओर जिनके घर शादी थी, वहां भी माहौल गमगीन हो गया है। परिवार के लोग कुछ भी बात नहीं करना चाहते हैं।