दिल्ली- झुग्गी बस्ती में आग लगने से 7 की मौत, 60 से ज्यादा झुग्गियां खाक

दिल्ली फायर सर्विस ने कहा कि गोकुलपुरी इलाके में कल रात झुग्गियों में आग लगने की वजह से 7 लोगों की मौत हो गई है, आग पर काबू पा लिया गया है।

New Delhi, Mar 12 : उत्तर पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुरी गांव की झुग्गियों में देर रात करीब 1 बजे भीषण आग लग गई, जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई है, जबकि करीब 60 से ज्यादा झुग्गियां जलकर खाक हो गई है, मौके पर पहुंची दमकल की 13 गाड़ियों ने आग पर काबू किया, अभी कूलिंग का काम जारी है, हालांकि दिल्ली पुलिस के मुताबिक 30 झुग्गियों में आग लगी है।

7 शव बरामद
दिल्ली फायर सर्विस ने कहा कि गोकुलपुरी इलाके में कल रात झुग्गियों में आग लगने की वजह से 7 लोगों की मौत हो गई है, आग पर काबू पा लिया गया है, कुछ लोग घायल भी हैं, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है। दमकल विभाग ने 7 शव बरामद किये हैं।

रात 1 बजे की घटना
उत्तर-पूर्वी दिल्ली जिले के एडिशनल डीसीपी ने बताया कि रात 1 बजे गोकुलपुरी थाना क्षेत्र में आग लग गई थी, तत्काल सभी बचाव उपकरण के साथ टीमें मौके पर पहुंची, हमने दमकल विभाग से भी संपर्क किया, जिसने तुरंत मौके पर पहुंचकर राहत तथा बचाव कार्य शुरु किया, हम लगभग सुबह 4 बजे तक आग पर काबू पा सके, 30 झुग्गियां जल गई, 7 लोगों की जान चली गई।

सीएम का ट्वीट
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी मामले पर संज्ञान लिया है, उन्होने ट्विटर पर लिखा है, सुबह-सुबह दुखद समाचार सुनने को मिला है, मैं स्वयं जाकर वहां पीड़ित लोगों से मिलूंगा, आपको बता दें कि गोकुलपुरी से आप नेता गोपाल राय विधायक हैं।

https://youtu.be/kmYU_W66L6k