79 साल की दादी मां बन गईं Bikini Model, Photo-shoot देख लोग हैरान हैं

अगर आप लोगों को अपने उम्र की दुहाई देकर काम करने से बचते रहते हैं तो ये खबर आपके लिए ही है । एक दादी जो उम्र के 8वें दशक में बिकिनी मॉडल बनकर खबरों में आ गई हैं ।

New Delhi, Dec 19: उम्र तो बस एक नंबर है, Age is just a number. ये कहावत आपने सुनी तो बहुत होगी लेकिन इस पर वाकई बिलीव करना या ऐसा मानना मुश्किल काम है । उम्र तो बढ़ती ही चली जाती है, ये किसी के हाथ में नहीं आने वाली । लेकिन कया उम्र के साथ आपका मन भी बड़ा होने लगता है, क्‍या आपकी इच्‍छाएं वाकई मरने लगती हैं । दिल से पूछकर देखिए जवाब मिल जाएगा, फिलहाल तो हम आपको एक दादी से मिलवा रहे हैं, दादी इसलिए क्‍योंकि इनकी उम्र 79 साल है और मुलाकात इसलिए क्‍योंकि इस उम्र में दादी बिकिनी मॉडल बन गई हैं ।

ब्राजील की हैं हेलेना शार्जेल
79 साल की हेलेना शार्जेल ब्राजील की रहने वाली हैं । हेलेना हमेशा से वर्किंग वुमेन रहीं, वो पहलेजॉब करती थीं । लेकिन जब रिटायरमेंट का समय आया तो वो इसके लिए तैयार नहीं थीं । वो कभी खाली नहीं बैठना चाहती थीं, इसलिए उन्‍होने लॉन्‍जरी मॉडल बनने की ठान ली । ये पेशा इसलिए भी चुना ताकि वो महिलाओं को संदेश दे सकें कि वो किसी भी उम्र में काम कर सकती हैं, उन्‍हें किसी भी पेशे को लेकर झिझक को छोड़ अपना सपना पूरा करने के बारे में सोचना चाहिए ।

नाती-पोते खिलाती हैं दादी मां
हेलेना ने दो शादियां की हैं । दोनों शादियों से उनके दो बच्चे हैं और पांच नाती-पोते हैं । जिनके साथ वो बेहद अच्‍छा समय गुजारती हैं । हेलेना से जब ये पूछा गया कि इस उम्र में वो लॉन्‍जरी मॉडलिंग कर रही हैं,  तो उन्‍होने कहा कि उन्हें इस बात का अंदाजा आज तक नहीं हुआ है कि वो उम्रदराज हो गई हैं। उनके लिए उम्र बस एक नंबर है, दिल अब भी मासूम है जो जीने की इच्‍छा रखता है ।

जिम के बिना ही है फिट बॉडी
हेलेना ने कहा कि वो जिंदगी में कभी जिम नहीं गई हैं । वो इस उम्र में भी इतनी फिट हैं क्‍योंकि वो अपनी डायट का बहुत अच्‍छे से ख्‍याल रखती हैं । सही खानपान से वो अपनी बॉडी को मेंटेन करने में कामयाब रहीं है, और इस उम्र में भी एक स्‍वस्‍थ जीवन व्‍यतीत कर रही हैं । हेलेना उन सभी औरतों के लिए प्रेरणा हैं जो अपने सपने को छोड़कर अपनी उम्र को दोष देकर कुछ नहीं करतीं ।