हिंदुस्तानियों के सामने शाहिद आफरीदी ने किया तिरंगे को सलाम, सोशल मीडिया पर तारीफ

शाहिद आफरीदी आजकल सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं। इसकी एक खास वजह है कि उन्होंने अपने इंडियन फैंस के सामने तिरंगे को सम्मान दिया है।

New Delhi, Feb 10: सीमा पर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव लगातार बढ़ रहा है। उधर बर्फ में पाकिस्तान के शाहिद आफरीदी और भारत के वीरेंद्र सहवाग जैसे कप्तानों के बीच टक्कर चल रही है। स्टिवट्जरलैंड की हसीन वादियों में आफरीदी और सहवाग की टीमें एक-दूसरे से आइस क्रिकेट मैच खेल रही हैं। इस बीच इस मैच से एक खास बात सामने आई है।

शाहिद ने सहवाग की टीम को हराया
भले ही शाहिद की टीम ने सहवाग की टीम को 2-0 से हरा दिया, लेकिन वहां मौजूद भारतीय फैंस के बीच शाहिद ने कुछ ऐसा काम किया है कि, उनकी हर जगह तारीफ हो रही है। दरअसल जब मैच खत्म हुआ तो शाहिद अपने फैंस के साथ सेल्फी कींच रहे थे। इस बीच शाहिद अपनी एक इंडियन फैन के बीच भी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने फैन के हाथ में तिंरगा देखा तो हैरान रह गए।

फैन ने तिरंगा सीधा नहीं पकड़ा था
शाहिद ने देखा कि फैन ने अपने हाथ में तिरंगा सीधा नहीं पकड़ा हुआ था। शाहिद ने तुरंत फैन से कहा कि तिरंगे को सीधा करो। इसके बाद फैन ने तिरंगा सीधा किया और इसके बाद ही शाहिद ने अपने फैन के साथ सेल्फी खिंचवाई। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा हो। इसके साथ ही शआहिद की जमकर तारीफ भी की जा रही है।

तिरंगे का सम्मान किया
फेसबुक, ट्विटर और बाकी सोशल साइट्स पर मौजूद सभी यूजर्स शाहिद की भावना और तिरंगे के सम्मान की काफी तारीफ कर रहे हैं। आपको बता दें कि शाहिद और सहवाग की टीमें अल्पाइन पर्वत ऋंखला में मौजूद मोरित्ज झील के ऊपर क्रिकेट खेल रही थी। मोरित्ज झील आजकल जमी हुई है और इसके ऊपर कृतिम पिच तैयार की गई है।

कृत्रिम रूप से तैयार की थी पिच
कृत्रिम रूप से तैयार की गई पिच पर ये क्रिकेट सीरीज हुई है। इससे एक दिन पहले वीरेंद्र सहवाग ने आतिशी पारी खेली थी। कड़ाके की ठंड के बावजूद यहां पहुंचे दर्शकों में जबर्दस्त जोश देखने को मिला।सहवाग पैलेस डायमंड्स की टीम की तरफ से खेल रहे थे। इस मैच में दर्शकों ने वीरू का विस्फोटक अंदाज देखा।इसी मैच में  शोएब अख्तर की तूफानी गेंदबाजी भी देखने को मिली।

सहवाग ने खेली ताबड़तोड़ पारी
सहवाग ने 31 गेंदों पर ताबड़तोड़ 62 रन बनाए। इसके साथ ही सहवाग ने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर दिया। आइस क्रिकेट में सहवाग पहला अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी भी बन गए।सहवाग की बल्लेबाजी का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 5 छक्के जड़े। सहवाग की टीम ने 20 ओवर्स के मैच में 9 विकेट पर 164 रन बनाए।

गुलाबी गेंद से खेला गया मैच
ये मुकाबला गुलाबी गेंद से खेला गया था। माइनस 20 डिग्री तापमान में ये मैच खेला गया था। इस मुकाबले को देखने के लिए 500 दर्शक मौजूद थे। सहवाग ने ट्विटर पर लिखा है कि ‘हथियार छोड़े हैं, चलाना नहीं भूला’। अपनी धमाकेदार बैटिंग से सहवाग काफी खुश नजर आए। अब शाहिद आफरीदी के वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है।