मोदी सरकार पर शत्रुघ्‍न सिन्‍हा का फिर से हमला, भाजपा को बता दिया ऐसी पार्टी, बयान सुनकर हैरान रह जाएंगे अमित शाह

अपनी ही पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोले बैठे शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने एक बार फिर सरकार पर हमला बोला है । पटना से बीजेपी सांसद शत्रुघ्‍न ने मोदी सरकार के कामकाज पर सवाल उठाए हैं ।

New Delhi, Oct 03 : हिंदी फिल्‍मों के मशहूर अभिनेता शत्रुघ्‍न सिन्‍हा लंबे समय से राजनीति में दमखम दिखा रहे हैं । भारतीय जनता पार्टी से सांसद शत्रुघ्‍न लंबे समय से अपनी ही पार्टी पर हमलावर हैं । मंगलवार को उन्‍होने एक बार फिर मोदी सरकार पर जमकर हल्‍ला बोला । पटना में आयोजित लाल बहादुर शास्‍त्री की 114वीं जयंती के मौके पर सिन्‍हा ने सरकार को कई मुद्दों पर घेरा । शत्रुघ्‍न ने राफेल को लेकर भी सवाल कर दिए ।

‘टू मैन आर्मी बन गई है भाजपा’
शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने यहां नोटबंधी, जीएसटी ओर राफेल सौदे को लेकर सरकार पर निशाना साधा । उन्‍होने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी पर सवाल उठाए, यही नहीं राष्‍अ्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह को भी निशाने पर लिया । शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने यहां कहा कि बीजेपी पिछले कुछ सालों में अपनी विचारधारा से भटक गई है । ये वन मैन शो बन कर रह गई है । वन मैन शो और टू मैन आर्मी बन चुकी इस पार्टी में किसी और की जगह ही नहीं । सिन्‍हा ने कहा कि वो बीजेपी में जरूर हैं लेकिन पहले वो भारतीय जनता के प्रति जवाबदेह हैं ।

यशवंत सिन्‍हा का बड़ा बयान
मंच पर मौजूद यशवंत सिन्‍हा ने भी भाजपा को जमकर निशाने पर लिया । साल की शुरुआत में ही बीजेपी से खुद को अलग करने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने भी पार्टी के बारे में कई बातें कहीं । उन्‍होने कहा कि आजकल सच बोलने वाले किसी भी व्यक्ति को “देशद्रोही” कहा जाता है। यशवंत ने कहा कि अगर सच का साथ देना और गलत को गलत कहना गलत है तो मैं फख्र से कहता हूं कि देशद्रोहियों की सूची में शत्रुघ्न सिन्हा औप मैं संयुक्त रुप से अव्वल नंबर पर आते हैं।

मोदी सरकार पर ‘शॉटगन’ के तीर
वहीं शत्रुघ्न सिन्‍हा ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि “मौजूदा शासन में किसी से भी तीन मंत्रियों का नाम पूछें। वह पहले प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी का नाम लेंगे, इसके बाद अमित शाह जी का जो कि मंत्री नहीं हैं और उसके बाद वे अटकने लगते हैं। ऐसे होते जा रहे दल में किसी और के मत या विचारों की आवश्‍यकता ही कहां समझी जाती है । शत्रुघ्‍न ने कहा कि मुझ पर आरोप लगते हैं कि मुझ मंत्री पद ना मिलने के कारण मैं ऐसा कर रहा हूं, लेकिन ये सब बहानेबाजी है ।

‘मेक इन इंडिया’ पर भी निशाना
शत्रुघ्न ने आगे कहा कहा, “नोटबंदी के सदमे से लोग उबर भी नहीं पाए थे कि तब तक आपने पेचीदा जीएसटी लागू कर दिया जो कि नीम पर करेला साबित हुआ। डिजिटल इंडिया, स्टार्ट अप इंडिया, मेक इन इंडिया, मेड इन इंडिया। अरे सबका मतलब एक ही होता मेड इन चाइना। आज तो वही बिक रहा है यहां पर। बातें किए जाओ। शत्रुघ्‍न ने किसानों पर हुई हिंसा का भी जिक्र किया ।