शिखा के हौसलों को नई ऊंचाई देंगे पीएम मोदी, काशी में किया बड़ा वादा

shikha1

कद से छोटी दिखने वाली शिखा के इरादे इतने मजबूत की चट्टान भी कमजोर नजर आए, काशी के खास कार्यक्रम में खास मेहमानों में शामिल शिखा से मिलने मीडिया की टीम उनके घर पहुंची।

New Delhi, Dec 16 : वाराणसी में काशी कॉरिडोर के भव्य कार्यक्रम का गवाह यूं तो पूरा देश बना, लेकिन कई लोगों ने वहां मौजूद रहकर प्रत्यक्ष रुप से इसे देखा, जिसमें एक नाम शिखा रस्तोगी का भी शामिल है, काशी के सिगरा की रहने वाली शिखा जन्म से ही दिव्यांग हैं, उनकी हड्डियों का विकास नहीं हो सका, हालांकि उनके हौसले काफी बुलंद हैं।

कद छोटा लेकिन इरादे मजबूत
कद से छोटी दिखने वाली शिखा के इरादे इतने मजबूत की चट्टान भी कमजोर नजर आए, काशी के खास कार्यक्रम में खास मेहमानों में शामिल शिखा से मिलने मीडिया की टीम उनके घर पहुंची, शिखा ने अपनी जिंदगी के बारे में बहुत सारी बातें बताती हैं। वो 40 साल की हैं और उन्होने 10वीं तक घर पर ही पढाई की हैं, वो बताती हैं कि पहले वो लोग जहां रहते थे, वहां ज्यादा सुविधा नहीं होने की वजह से घर पर ट्यूशन के जरिये पढाई की।

डांस का शौक
शिखा को डांस का बहुत शौक है, साथ ही घर की साफ-सफाई सजावट करना ज्यादा पसंद है, इतना ही नहीं शिखा दूसरों को भी डांस सिखाती हैं। इसके अलावा शिखा रस्तोगी टिकटॉक की दुनिया में भी धूम मचा चुकी है, शिखा की मां बीना रस्तोगी उनकी सबसे बड़ी शक्ति बनी, मां ने कहा कि शिखा की इस पैदाइशी परेशानी को देखकर एक बार तो वो घबरा गई, उसके भविष्य की चिंता में रोई थी, लेकिन बाद में उसे आत्मनिर्भर और मजबूत बनाने की ठान ली।

पीएम से मुलाकात
काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के दौरान शिखा रस्तोगी ने पीएम मोदी से मुलाकात की थी, मोदी की ओर से शिखा को काशी कॉरिडोर में एक दुकान देने का वादा किया गया है, शिखा का परिवार भी चाहता है कि वो आत्मनिर्भर बनें और आर्थिक रुप से सशक्त बनें।