पांचवें वनडे से पहले बड़ी खबर, कोच से विवाद के बाद शिखर धवन ने छोड़ी टीम, अब इस टीम से खेलेंगे

सनराइजर्स हैदराबाद ने 2018 आईपीएल नीलामी से पहले शिखर धवन को रिटेन नहीं किया था, कहा जा रहा था कि इसी वजह से गब्बर टीम प्रबंधन से नाराज चल रहे थे।

New Delhi, Oct 31 : टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अगले साल होने वाले आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेलते नजर आ सकते हैं, गब्बर साल 2008 में भी इस टीम से खेल चुके हैं, अगर वो इस बार दिल्ली से खेलते हैं, तो 11 साल बाद उनकी घर वापसी होगी, आपको बता दें शिखर धवन दिल्ली के ही रहने वाले हैं और घरेलू क्रिकेट भी यहीं की टीम के लिये खेलते हैं।

इस वजह से धवन ने सनराइजर्स का साथ छोड़ा
मालूम हो कि सनराइजर्स हैदराबाद ने 2018 आईपीएल नीलामी से पहले शिखर धवन को रिटेन नहीं किया था, कहा जा रहा था कि इसी वजह से गब्बर टीम प्रबंधन से नाराज चल रहे थे, हालांकि नीलामी के दौरान हैदराबाद की टीम ने आरटीएम का इस्तेमाल कर शिखर को 5.2 करोड़ रुपये में खरीद लिया, लेकिन धवन अपनी कीमत से खुश नहीं थे, उन्हें लग रहा था कि उन्हें कम आंका गया है।

सनराइजर्स में शामिल होंगे ये तीन खिलाड़ी
आईपीएल 2019 के लिये टीमों के बीच चल रही अदला बदली में विजय शंकर, शाहबाज नदीम और युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा के बदले शिखर धवन को दिल्ली ने हासिल किया है। गब्बर के बदले हैदराबाद को तीन खिलाड़ी एक साथ मिल रहे हैं, जिसमें विजय शंकर, शाहबाज नदीम और अभिषेक शर्मा का नाम शामिल है, इन तीनों की नीलामी में दिल्ली की टीम ने कुल 6.95 करोड़ रुपये में खरीदा था, धवन के बदले इन खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने पर बची हुई 1.75 करोड़ (6.95 करोड़- 5.20 करोड़) की राशि दिल्ली की टीम को हैदराबाद देगी ।

कोच के साथ मतभेद
बताया जा रहा है कि हैदराबाद सनराइजर्स के कोच टॉम मूडी के साथ शिखर धवन की बन नहीं रही थी, उन्होने मामले की शिकायत टीम प्रबंधन से भी किया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई, इसके साथ ही वो टीम में अपनी भूमिका को लेकर भी खुश नहीं थे, इसी वजह से उन्होने फ्रेंचाइजी छोड़ने का मन बनाया, पहले उनकी बात मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब से चल रही थी, लेकिन आखिर में उनकी घर वापसी हुई।

कैसा रहा आईपीएल का सफर ?
मालूम हो कि शिखर धवन ने आईपीएल 2008 में दिल्ली के लिये डेब्यू किया था, इसके बाद वो मुंबई से खेले फिर डेक्कन चार्जर्स हैदराबाद से जुड़ गये, इसके बाद हैदराबाद की फ्रेंचाइजी मालिक के साथ-साथ टीम का भी नाम बदल गया, शिखर धवन इसी टीम के साथ बने रहे। सनराइजर्स हैदराबाद के लिये सबसे ज्यादा 2768 रन गब्बर ने बनाये हैं, जिसमें 497 रन आखिरी आईपीएल यानी 2018 में बनाये। टीम के प्रमुख खिलाड़ी होने के बावजूद उन्हें टीम प्रबंधन ने जाने से नहीं रोका, ये फैसला थोड़ा चौंकाने वाला है।