कश्मीर पर शाहिद अफरीदी ने किया ट्वीट, तो गब्बर ने दिया झन्नाटेदार जबाव

dhawan

शाहिद अफरीदी ने ट्वीट किया था, कि कश्मीर में हालत चिंताजनक है, आत्मनिर्णय और आजादी की आवाज को दबाने के लिये निर्दोषों को मारा जा रहा है।

New Delhi, Apr 05 : कश्मीर मसले पर ट्वीट पर भारत के लोगों और खिलाड़ियों के निशाने पर आये पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी लगातार आलोचनाओं में घिरते जा रहे हैं। इस मसले पर सबसे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान गौतम गंभीर ने उन्हें जबाव दिया था, फिर सचिन तेंदुलकर, कपिल देव और विराचट कोहली ने भी उन्हें अपने-अपने तरीके से खरी-खोटी सुना दी। अब इस मामले में सबसे तीखा वार टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन उर्फ गब्बर ने किया है।

धवन ने किया ट्वीट
सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने ट्विटर पर लिखा है कि वो पहले अपने देश की चिंता करें, वो उसकी हालत सुधारें, हम हमारे देश के लिये बेहतर सोच रहे हैं, Tweetआगे भी अच्छा करेंगे। वो इस मामले में ज्यादा दिमाग ना लगाएं। दो टूक शब्दों में गब्बर ने अफरीदी पर हमला बोला है। शिखर का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

शाहिद अफरीदी ने किया था ट्वीट
आपको बता दें कि सबसे पहले पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने ट्वीट किया, उन्होने लिखा कि कश्मीर में हालत चिंताजनक है, afridiआत्मनिर्णय और आजादी की आवाज को दबाने के लिये निर्दोषों को मारा जा रहा है। आश्चर्य है कि इसे रोकने के लिये यूएन और अन्य संगठन कोई कदम नहीं उठा रहे है।

गंभीर ने दिया झन्नेदार जबाव
इसके बाद सबसे पहले गौतम गंभीर ने उन्हें उन्हीं के अंदाज में जबाव दिया था। दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान ने ट्वीट कर लिखा मीडिया मुझसे अफरीदी के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देने के लिये कह रही है, क्या कहूं ? Gautam Gambhir2अफरीदी केवल यूएन की तरफ देख रहे हैं, उनके शब्दों में यूएन का मतलब अंडर नाइनटीन है, जो उनकी एज ब्रैकेट है। मीडिया शाहिद अफरीदी को गंभीरता से ना लें। वो नो बॉल पर विकेट लेने का जश्न मना रहे हैं।

अफरीदी के बदले सुर
गंभीर के झन्नाटेदार जबाव के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर के सुर कुछ बदल गये, उन्होने तिरंगे के साथ एक तस्वीर भी पोस्ट की। shahid-afridiआपको बता दें अफरीदी लंबे समय से पाक टीम से बाहर हैं। हालांकि वो घरेलू टूर्नामेंट और लीग मैचों में खेलते नजर आ रहे हैं, साथ ही ऐसे मुद्दों पर टिप्पणी कर सुर्खियां बटोर रहे हैं।

तेंदुलकर ने भी किया ट्वीट
आमतौर पर शांत रहने वाले सचिन तेंदुलकर भी इस मामले पर चुप नहीं रह सकें। उन्होने भी ट्विटर पर लिखा, देश चलाने के लिये हमारे पास काबिल लोग हैं, sachin tendulkarकिसी बाहरी को इस बारे में बताने या जानने की जरुरत नहीं है कि हमें क्या करना है। तेंदुलकर के साथ ही कपिल देव ने लिखा वह कौन है, जो इन्हें महत्व दे रहे हैं ? हमें ऐसे लोगों को महत्व नहीं देना चाहिये।

विराट कोहली ने भी किया वार
अफरीदी के सवाल पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि एक भारतीय के तौर पर आप यही कहेंगे कि जो हमारे देश हित में है, वही मेरे भी हित में है। Virat RCB1अगर कोई इसका विरोध करता है, तो निश्चि ही मैं उसका सपोर्ट नहीं करूंगा। विराट ने ट्विटर पर लिखा कि जैसा मैंने आपको पहले ही बताया कि कुछ मुद्दों पर कमेंट करना किसी की बेहद निजी पसंद का मसला है, जब तक मुझे इस पूरे मसले की जानकारी नहीं होगी, मैं इन मामलों पर कुछ नहीं कहूंगा, लेकिन निश्चित तौर पर मेरी प्राथमिकता देश के साथ जुड़ी होगी।