किससे है मुलायम सिंह यादव को जान का खतरा? शिवपाल यादव ने यहां कह दी इतनी बड़ी बात, ये हो सकती है वजह

मुलायम सिंह यादव की जान को है खतरा, ये बात कहकर शिवपाल सिंह यादव ने किस ओर इशारा किया है, ये सवाल सभी के जहन में चल रहा है । अपने बड़े भाई को लेकर इतना बड़ा बयान देकर शिवपाल एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं ।

New Delhi, Oct 3 : महात्‍मा गांधी के जन्‍मदिन पर आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचे समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने बड़ा बयान देकर सबको चौंका दिया है । शिवपाल ने अपने भाई मुलायम सिंह की जान को खतरा बताया है । उन्‍होने कहा कि कई गलत लोग नेताजी को बहका रहे हैं, वो किसी की बातों में आ जाते हैं । शिवपाल यादव ने यहां कहा कि जब गांधी जी की हत्या हो सकती है तो फिर नेता जी कहां बताइए ।

नेता जी पर हमले की आशंका
गांधी जयंती के मौके पर सेक्युलर मोर्चा की महात्मा गांधी यात्रा को हरी झंडी दिखाने पहुंचे शिवपाल सिंह ने यात्रा को रवाना किया । उन्‍होने इटावा में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया । शिवपाल ने यहां कहा कि लोगों के मन में दुख है, नेता जी किसी की भी बातों में आकर बहक जाते हैं । उन्‍हें डर है कि गांधी जी की ही तरह नेताजी की भी हत्‍या ना हो जाए ।

बहकाने की कोशिश
शिवपाल यादव ने यहां कहा कि उनके बड़े भाई को कुछ लोग बहकाने में लगे हैं। बावजूद इसके नेता जी का आशीर्वाद उनके साथ हमेशा रहेगा । शिवपाल ने यहां कहा कि मुलायम सिंह हमारे साथ हैं, जिस दिन भी हम सम्मेलन करेंगे उस दिन नेता जी हमारे मंच पर साथ मौजूद होंगे । अगर हमारे बीच लड़ाई मतभेद ना होते तो बीजेपी इटावा से कभी जीत ही नहीं पाती । शिवपाल ने आगे चलकर चुनाव लड़ने की बात भी कही । उन्‍होने कहा कि उनकी सरकार बनने पर भ्रष्‍ट अधिकारियों को जेल भेजा जाएगा ।

कानून व्यवस्था पर निशाना
शिवपाल ने यहां मंच से बीजेपी सरकार को निशाने पर लिया। उन्‍होने कहा कि प्रदेश में भ्रष्‍ट सरकार का बोलबाला है । कानून व्‍यवस्‍था चौपट हो गई है । प्रदेश में अपराध का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है । निर्दोष लोगों को पुलिस अपना शिकार बना रही है । किसानों पर अत्‍याचार हो रहे हैं । इसके खिलाफ सेकुलर मोर्चा बड़ा आंदोलन करेगी । कार्यकर्ताओं में उत्‍साह भरने की शिवपाल ने भरसक कोशिश की ।

चुनाव आयोग से मिलेगी मान्‍यता
शिवपाल के इस काय्रक्रम में हजारों की भीड़ जमा हुई थी, जिसे देखकर शिवपाल बेहद उत्‍साहित हुए । उन्‍होने कहा कि वो नहीं जानते थे कि प्रदेश की जनता उनसे इतना प्‍यार भी करती है । शिवपाल सिंह का कहना है कि जल्द ही चुनाव आयोग उनकी पार्टी को मान्यता देगा। उसके बाद वे पार्टी से प्रदेश की 79 सीटों पर उम्मीदवार उतारेंगे।

कड़े इंतजामों के बीच हुई यात्रा
शिवपाल यादव के साथ पूर्व मंत्री रामसेवक यादव गंगापुरा, पूर्व विधायक सुखदेवी वर्मा, पूर्व सांसद रघुराज सिंह शाक्य, जिलाध्यक्ष सुनील यादव, कृष्ण मुरारी गुप्ता, केके यादव मौजूद थे। सेकुलर मोर्चो की गांधी यात्रा को लेकर प्रशासन सतर्क रहा । यात्रा के लिए रूट डायवर्ट किया गया था । यात्रा पचराहे से नगर पालिका हाते हुए नौरंगाबाद, प्रकाश टाकीज से जाकर शहीद स्मारक नुमाइश मैदान में समाप्त हुई ।