मुलायम परिवार का कलह सड़क पर पहुंचा, शिवपाल समर्थकों ने कार से खींच अखिलेश समर्थक की कर दी पिटाई

पीड़ित शख्स की कार पर समाजवादी पार्टी का पर्चा लगा हुआ, जबकि पिटाई कर रहे लोगों की गाड़ियों पर शिवपाल यादव की पार्टी के झंडा लगा था।

New Delhi, Oct 28 : समाजवादी पार्टी से अलग होकर समाजवादी सेकुलर मोर्चा बनाने वाले शिवपाल यादव की सियासी जंग में अब लड़ाई सड़क पर पहुंच चुकी है। मुलायम सिंह यादव के परिवार की आंतरिक कलह का असर अब सड़कों पर दिखने लगा है। दरअसल दोनों खेमों के समर्थकों में एक-दूसरे के प्रति इतनी नाराजगी है, कि अब गुस्सा सड़क पर ही फूट रहा है। झांसी में शिवपाल यादव के कथित समर्थकों ने अखिलेश यादव समर्थक को कार से बाहर खींचकर पीटा। अखिलेश समर्थक कार्यकर्ता ने किसी तरह भागकर एक मेडिकल स्टोर में घुसकर अपनी जान बचाई, पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई है।

क्या है मामला ?
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार समाजवादी सेकुलर मोर्चा गठित करने वाले शिवपाल यादव के समर्थकों की गाड़ियों का काफिला गुजर रहा था, तभी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के समर्थक की एक गाड़ी इस काफिले के बीच में आ गई। इस पर शिवपाल समर्थकों का गुस्सा फूट पड़ा, उन्होने आव देखा ना ताव, अपनी-अपनी गाड़ियों से नीचे उतरकर अखिलेश समर्थक को कार से बाहर खींचा और दे दनादन पिटाई कर दी।

दोनों की कारों पर लगे थे झंडे
पीड़ित शख्स की कार पर समाजवादी पार्टी का पर्चा लगा हुआ, जबकि पिटाई कर रहे लोगों की गाड़ियों पर शिवपाल यादव की पार्टी के झंडा लगा था, जिससे चश्मदीदों को समझने में देर नहीं लगी, कि आखिर किस बात पर झगड़ा हो रहा है। आपको बता दें कि इन दिनों यूपी में सपा और शिवपाल यादव की पार्टी के बीच सियासी जंग जोरों पर है। शिवपाल सपा में सेंधमारी करने में जुटे हुए हैं।

शिवपाल दिख रहे हैं सक्रिय
समाजवादी पार्टी के कई नेता शिवपाल खेमे में शामिल हो चुके हैं, यहां तक कि मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव के भी शिवपाल यादव के साथ जाने की खबरें आने लगी है। सपा से अलग होकर अपना मोर्चा बनाने वाले शिवपाल यादव यूपी में काफी सक्रिय दिख रहे हैं, वो प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों का ताबड़तोड़ दौरा कर रहे हैं, जिससे समाजवादी पार्टी की नींद उड़ी हुई है।

पार्टी का नाम
बीते मंगलवार को पूर्व मंत्री ने बताया कि चुनाव आयोग में उनकी पार्टी का रजिस्ट्रेशन हो गया है, उनकी पार्टी का नाम प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया नाम दिया गया है, पिछले दिनों ऐसी खबरें आई थी कि प्रदेश में सत्तासीन बीजेपी से शिवपाल यादव की नजदीकियां बढ रही है। योगी सरकार ने शिवपाल यादव को मायावती का बंगला आवंटित कर दिया था, आने वाले दिनों मुलायम सिंह की राजनीतिक विरासत प्रदेश की सियासत में क्या परिवर्तन लाएगी, इस पर पूरे प्रदेश की नजरें टिकी हुई है।