शिवपाल यादव से ज्‍यादा अमीर हैं उनकी पत्‍नी, दो साल में इतने करोड़ बढ़ गई कुल संपत्ति

शिवपाल यादव जसवंतनगर विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतर रहे हैं, अपने हलफनामे में उन्‍होंने संपत्ति का जो ब्‍यौरा दिया है वो हैरान करने वाला है ।

New Delhi, Feb 01: प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव ने हाल ही में जसवंतनगर विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया है । नामांकन के साथ दाखिल हलफनामे में उन्होंने अपनी संपत्ति 11.77 करोड़ बताई है । यादव की सालाना आय 27.35 लाख रुपये है । आइए आपको बताते हैं कि दो सालों में शिवपाल सिंह यादव की संपत्ति कितनी बढ़ी है । गौरतलब है कि शिवपाल यादव जसवंतनगर विधानसभा सीट से 5 बार जीत हासिल कर चुके हैं । शुक्रवार को दायर किए गए हलफनामे में उन्‍होंने अपनी पूरी जानकारी चुनाव आयोग को दी ।

इतने करोड़ बढ़ी संपत्ति
चुनाव आयोग में दाखिल हलफनामे के मुताबिक पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवापाल सिंह शिवपाल यादव के पास कुल संपत्ति 11.77 करोड़ रुपये की है । जबकि इससे पहले उन्होंने साल 2019 के हलफनामे में अपनी कुल संपत्ति 9.98 करोड़ रुपये की बताई थी । यानी उनकी संपत्ति में 2 करोड़ रूपए से ज्‍यादा का इजाफा हुआ है ।

पत्‍नी के पास ज्‍यादा संपत्ति
शिवपाल यादव के दिए इस हलफनामे के अनुसार उनसे ज्यादा संपत्ति उनकी पत्नी के पास है । जानकारी के अनुसार उनकी पत्नी सरला यादव के पास 2.64 करोड़ की चल और 4.55 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है । सरला देवी की सालाना आय करीब 45 लाख रुपये है । इसके अलावा शिवपाल के पास देहरादून और लखनऊ में आलीशान घर है, उनके पास एक राइफल और एक डबल बैरल है ।

जमीन और जेवर
शिवपाल यादव के पास सैफई, मुचेहरा, चौबिया और नायकपुरा में कृषि योग्य भूमि है । इस हलफनामे में शिवपाल ने अपनी एक अंगूठी का जिक्र किया है, जिसकी कीमत 36,500 रुपये है । वहीं कारों की बात करें तो शिवपाल के पास एक पजेरो कार है, जिसे उन्होंने साल 2004 में खरीदा था । इस हलफनामे में शिवपाल ने आपराधिक मामलों का जिक्र करते हुए बताया कि उनके खिलाफ कोई मामला लंबित नहीं है । अपनी आय का जरिया बताते हुए उन्‍होंने जानकारी दी है कि, उन्‍हे रैम्यूनरेशन, हाउस रेंट, कृषि आय और ब्याज से मिलने वाली रकम से आय होती है । वहीं सरला यादव दो कंपनियों में डायरेक्टर और एक पेट्रोल पंप चलाती हैं ।