बेटी डॉक्टर, तो दामाद IAS, पत्नी पेट्रोल पंप मालकिन, जानिये कौन-कौन है शिवपाल यादव के परिवार में?

Shivpal Yadav

शिवपाल यादव मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई हैं, वो प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, उनकी पत्नी का नाम सरला यादव है।

New Delhi, Apr 04 : प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव पिछले कुछ दिनों से लगातार चर्चा में हैं, सोशल मीडिया पर इस तरह की खबरें है, कि वो बीजेपी में शामिल हो सकते हैं, हालांकि मुलायम सिंह यादव के परिवार के किसी भी सदस्य की ओर से इस तरह का कोई बयान नहीं आया है, लेकिन कहा जा रहा है कि काफी कुछ प्लानिंग चल रहा है। खैर इससे अलग हम आपको आज शिवपाल के परिवार के बारे में बताते हैं।

परिवार में कौन-कौन
शिवपाल यादव मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई हैं, वो प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, उनकी पत्नी का नाम सरला यादव है, सरला परिवार की जिम्मेदारियां संभालने के साथ ही पेट्रोल पंप और राइस मिल भी चलाती हैं।

कितने बच्चे
शिवपाल को एक बेटी और एक बेटा है, बेटे का नाम आदित्य यादव है, घर में लोग उन्हें अंकुर यादव के नाम से भी जानते हैं। आदित्य ने बीटेक करने के बाद पिता के साथ राजनीति में काम कर रहे हैं, हालांकि उन्होने अभी तक चुनाव नहीं लड़ा है, लेकिन कहा जाता है कि शिवपाल उन्हें भविष्य में चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी कर रहे हैं।

बेटी और दामाद
शिवपाल यादव की बेटी का नाम अनुभा है, अनुभा आदित्य यादव से बड़ी हैं, वो पेशे से डॉक्टर हैं, वो यूपी की राजधानी लखनऊ में अपना अस्पताल चलाती हैं, अनुभा के पति और शिवपाल के दामाद का नाम अजय यादव है, वो तमिलनाडु कैडर के आईएएस अधिकारी हैं, हालांकि वो डेपुटशन पर यूपी में ही काम कर रहे हैं।