शिवपाल यादव ने बीजेपी में शामिल होने पर कही ये बात, गठबंधन को लेकर हो रही चर्चा

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि शिवपाल यादव अपनी पार्टी का बीजेपी में विलय कर लें, और बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ें।

New Delhi, Oct 07 : समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता और अब नई पार्टी की गठन कर चुके शिवपाल यादव से बीजेपी में शामिल होने की संभावना के बारे में सवाल किया गया, तो उन्होने इससे इंकार करते हुए कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में उनके बड़े भाई और सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव चाहे जिस पार्टी की ओर से चुनाव लड़ें, समाजवादी सेकुलर मोर्चा उनका समर्थन करेगा और उस सीट से उम्मीदवार नहीं उतारेगा।

बीजेपी में शामिल होने पर क्या बोले ?
पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार गोरखपुर में पत्रकारों से बात करते हुए पूर्व मंत्री ने कहा कि हम लोग सेक्युलर (धर्म-निरपेक्ष) हैं, हम हमेशा से बीजेपी के खिलाफ रहे हैं। हम पुराने सेक्युलर समाजवादी हैं, हमारे बीजेपी में शामिल होने का सवाल ही नहीं उठता। आपको बता दें कि हाल ही में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शिवपाल यादव को बीजेपी में शामिल होने का ऑफर दिया था।

चुनाव लड़ने का ऑफर
मालूम हो कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि शिवपाल यादव अपनी पार्टी का बीजेपी में विलय कर लें, और बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ें। मौर्य के इस बयान के बाद प्रदेश में तरह-तरह की बातें बोनी शुरु हो गई। ये भी चर्चा हो रही है, कि क्या शिवपाल यादव के साथ बीजेपी गठबंधन कर सकती है। हालांकि इसकी संभावना कम ही दिख रही है।

अमर सिंह ने बीजेपी में शामिल होने को लेकर की थी बात
आपको बता दें कि कुछ दिन पहले राज्यसभा सांसद और पूर्व सपा नेता अमर सिंह ने दावा किया था कि उन्होने शिवपाल यादव के कहने पर बीजेपी हाईकमान से बात की थी, वो बीजेपी में शामिल होना चाहते थे, लेकिन बाद में उनका मन बदल गया। बीजेपी हाईकमान ने उन्हें मिलने का समय भी दे दिया था, लेकिन ऐन मौके पर वो पलटी मार गये और मीटिंग फिक्स होने के बावजूद नहीं पहुंचे।

अलग पार्टी बना ली
शिवपाल यादव ने सपा से अलग होकर नई पार्टी बना ली है, वो इन दिनों यूपी में काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं। ताबड़तोड़ प्रदेश के दौरे जारी हैं। शिवपाल यादव के लोकसभा चुनाव लड़ने से सबसे ज्यादा नुकसान समाजवादी पार्टी को होगा, क्योंकि उनके मोर्चे में करीब-करीब सभी सपा के ही नेता शामिल हो रहे हैं।