शिवपाल के ‘प्लान’ ने बढा दी अखिलेश यादव की बेचैनी, बीजेपी को मिलेगा फायदा

शिवपाल यादव की सक्रियता बढने से सपा कुनबे में भी बेचैनी दिख रही है, टीम अखिलेश यादव ने भी सक्रियता बढा दी है।

New Delhi, Sep 22 : मुलायम सिंह यादव परिवार में झगड़ा शांत होने का नाम नहीं ले रहा है, अब चाचा भतीजा सियासी जंग के लिये तैयार हैं। कहा जा रहा है कि इनके सियासी जंग का गवाह पश्चिमी यूपी बनेगा, क्योंकि दोनों की नजर मुस्लिम और पिछड़ों पर है, शिवपाल यादव की कोशिश सपा में सेंध लगाने की है, तो अखिलेश यादव रणनीति बना रहे हैं कि कैसे टूट से पार्टी को बचाया जाए। दरअसल शिवपाल यादव ने सपा में सेंध लगाने के लिये सियासी रणनीति का ऐलान कर दिया है। सेकुलर मोर्चा 25 सिंतबर से हर विधानसभा क्षेत्र में सम्मेलन करेगी, ताकि हर विधानसभा में कार्यकर्ताओं को जोड़ा जा सके।

वेस्ट यूपी बनेगा जंग का मैदान
यादव परिवार की कलह अब सतह पर आ चुकी है, अखिलेश यादव और शिवपाल अपनी राहें जुदा कर चुके हैं, कहा जा रहा है कि अब तक इशारों में एक-दूसरे पर निशाना साधने वाले चाचा-भतीजा जब सियासी मैदान में आमने-सामने होंगे, तो एक-दूसरे के खिलाफ क्या बोलेंगे। दिलचस्प ये है कि चाचा-भतीजे की नजर पश्चिमी यूपी पर है, क्योंकि सरधना सीट को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हो गया था, दोनों ने इस सीट को नाक का सवाल बना लिया था, हालांकि इस सीट पर बीजेपी बाजी मार ले गई।

शिवपाल के सिपाही हो रहे तैयार
समाजवादी पार्टी से नाता तोड़ने वाले शिवपाल यादव अब धीरे-धीरे सपा में किनारे पड़े उपेक्षितों को एक मंच पर इकट्ठा कर रहे हैं, शिवपाल यादव वैसे तो यूपी की पूरी 80 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे, लेकिन उनका खास निशाना पश्चिमी यूपी होगा, मोर्चे के प्रदेश महासचिव मरगूब त्यागी का कहना है कि 25 सितंबर से वेस्ट यूपी और उसके बाद पूरे प्रदेश में जिला स्तरीय सम्मेलन किया जाएगा।

टीम अखिलेश हुई सतर्क
शिवपाल यादव की सक्रियता बढने से सपा कुनबे में भी बेचैनी दिख रही है, टीम अखिलेश यादव ने भी सक्रियता बढा दी है। पार्टी की ओर से पश्चिमी यूपी और सूबे की हर विधानसभा सीट पर सम्मेलन करने का ऐलान किया गया है। ये सम्मेलन 3 अक्टूबर से 9 अक्टूबर के बीच किये जाएंगे। किस विधानसभा क्षेत्र में किस तारीख को सम्मेलन किया जाएगा, ये 25 सितंबर को ऐलान किया जाएगा।

बीजेपी को फायदा
अखिलेश और शिवपाल यादव के झगड़े में फायदा बीजेपी को होगा, इसी वजह से कुछ लोग शिवपाल यादव की पार्टी को बीजेपी की बी टीम कह रहे हैं। हालांकि शिवपाल यादव एंड टीम ने प्लान बनाया है कि वो यूपी के हर कोने में जाएंगे और अखिलेश यादव द्वारा उन्हें साइडलाइन और अपमानित किये जाने की बात कहेंगे। इसके साथ ही खुद शिवपाल जनाधार वाले नेता माने जाते हैं, अवध के कई जिलों में उनकी अच्छी पकड़ है, वो भले खुद जीत ना पाएं, लेकिन सपा को नुकसान पहुंचा देंगे।