जीजू-जीजू कहकर बुलाने लगे भारतीय फैंस, शोएब मलिक ने ऐसे दिया जवाब

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें….
शोएब मलिक पाकिस्तान के लिये अब तक 270 एकदिवसीय मुकाबला खेल चुके हैं, इसके अलावा उन्होने 35 टेस्ट मैच और 103 टी-20 भी खेले हैं।

New Delhi, Sep 24 : शोएब मलिक मौजूदा दौर में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं, अगर आंकड़ों के हिसाब से बात करें, तो पाकिस्तान के सक्रिय खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा ज्यादा मैच फिलहाल उनके नाम ही दर्ज है, वो करीब 19 साल से अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे हैं। मौजूदा वक्त में उन्हें पाकिस्तानी मिडिल ऑर्डर का सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी माना जाता है, उन्होने कई बार इस भरोसे पर खड़े उतर कर खुद को साबित किया है।

अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार पारी
एशिया कप में ही अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होने शानदार पारी खेली, जिस तरह से उन्होने मैच फिनिश किया, उससे साबित होता है, कि वो पाकिस्तान टीम के सबसे अच्छे फिनिशरों में से एक हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में स्पिन गेंदबाज पाकिस्तानी बल्लेबाजों को परेशान कर रहे थे, तब शोएब ने एक छोर से खूंटा गाड़े रखा, और आखिरी ओवर में तेजी से रन बनाकर टीम को जीत दिलाई ।

पाक के सबसे अनुभवी बल्लेबाज
शोएब मलिक पाकिस्तान के लिये अब तक 270 एकदिवसीय मुकाबला खेल चुके हैं, इसके अलावा उन्होने 35 टेस्ट मैच और 103 टी-20 भी खेले हैं। रविवार को भारत के खिलाफ जब पाकिस्तान टीम का टॉप ऑर्डर बुरी तरह लड़खड़ा गया, तो शोएब मलिक ने पाकिस्तानी पारी को संभाला, उन्होने कप्तान सरफराज अहमद के साथ मिलकर 107 रनों की अहम साझेदारी की। शोएब मलिक ने इस मुकाबले में 78 रनों की शानदार पारी खेली, जिसकी वजह से पाकिस्तान की टीम 237 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई।

पाकिस्तान नौ विकेट से हारा
हालांकि इस मुकाबले में शोएब का पारी बेकार गई, भारतीय सलामी बल्लेबाजों के आगे पाकिस्तान गेंदबाजी आक्रमण बिल्कुल बेदम दिखी, कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शतक लगाया, जिससे भारतीय टीम ने इस मुकाबले को 9 विकेट से आसानी से जीतकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। शोएब की पारी भले बेकार गई है, लेकिन इस मुकाबले के दौरान उनकी शालीनता ने फिर से एक बार लाखों दिल जीत लिये।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो
सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें शोएब बाउंड्री लाइन के पास खड़े नजर आ रहे हैं, स्टेडियम में बैठे कई फैंस उन्हें जीजू-जीजू कहकर पुकार रहे हैं, इस पर पाकिस्तानी बल्लेबाज पीछे मुड़कर देखते हैं और फैंस का अभिवादन स्वीकार करते हुए हाथ दिखाते हैं। आपको बता दें कि पाकिस्तानी क्रिकेटर ने भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा से साल 2010 में निकाह किया था, इसी आधार पर भारतीय फैंस उन्हें जीजू कह रहे थे, भारत से मुकाबला हारने के बाद पाकिस्तानी टीम सोशल मीडिया पर यूजर्स के निशाने पर हैं। वीडियो देखने के लिये नीचे क्लिक करें।