सानिया और शोएब के घर आया नया मेहमान, जानिए बच्‍चे के भारतीय या पाकिस्‍तानी होने पर क्‍या बोले थे शोएब

सानिया मिर्जा भारतीय हैं ओर शोएब पाकिस्‍तान से । पिछले महीने एक इंटरव्‍यू में शोएब मलिक से जब पूछा गया कि उनके बच्‍चे की नागरिकता क्‍या होगी, क्‍या वो भारतीय होगा या फिर पाकिस्‍तानी । इस सवाल के जवाब ने शोएब ने बड़ी ही हाजिरजवाबी से काम लिया…

New Delhi, Oct 30 : भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा ने एक स्‍वस्‍थ बेटे को जन्‍म दिया है । सानिया के पति शोएब मलिक ने ट्विटर पर ये जानकारी देते हुए बताया कि जच्‍चा और बच्‍चा दोनों स्‍वस्‍थ हैं । शोएब ने 29 अक्‍टूबर को ये ट्वीट किया था । शोएब मलिक ने ट्वीट के साथ हैशटैग #BabyMirzaMalik का इस्‍तेमाल किया है । सानिया ने प्रेग्‍नेंसी के दौरान एक इंटरव्यू में कहा था कि उनके बच्चे के नाम के साथ मिर्जा और मलिक टाइटल रहेगा ।

ट्विटर पर मिल रही है बधाईयां
सानिया मिर्जा और शोएब मलिक के घर आई इस खुशी में दोनों देश उनके साथ जश्‍न मना रहे हैं । दोनों ही खिलाडि़यों के मिलियन्‍स ऑफ  फॉलोअर हैं जो उन्‍हें बधाई दे रहे हैं । शोएब मलिक ने अपने फैंन्‍स को बधाईयों के लिए धन्‍यवाद भी दिया है । शोएब मलिक ने ट्वीट किया –  ‘बताते हुए बहुत उत्साहित हूं: लड़का हुआ है और मेरी गर्ल (सानिया) बिल्कुल ठीक हैं और हमेशा की तरह मजबूती से खड़ी हैं। #अलहमदुल्लाह. आपकी दुआओं और शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया। हम बहुत शुक्रगुजार हैं।’

फराह ने किया खूबसूरत इंस्‍टा पोस्‍ट
वहीं फराह खान ने अपनी बेस्‍ट फ्रेंड की इस खुशी को अपनी इंस्‍टा पोस्‍ट के जरिए जाहिर किया । फराह खान ने बेबी मिर्जा मलिक हैशटैग के साथ एक तस्‍वीर लगाई है जिसमें लिखा है मैं खाला बन गई । आपको बता दें फराह और सानिया एक दूसरे को लंबे समय से जानते हैं, ये दोनों कई टीवी शोज में एक साथ शामिल हो चुके हैं, जहां इनकी बॉन्डिंग ने दर्शकों को काफी एंटरटेन में भी किया था ।

जब बच्‍चे की नागरिकता पर उठे थे सवाल
सानिया मिर्जा भारतीय हैं ओर शोएब पाकिस्‍तान से । पिछले महीने एक इंटरव्‍यू में शोएब मलिक से जब पूछा गया कि उनके बच्‍चे की नागरिकता क्‍या होगी, क्‍या वो भारतीय होगा या फिर पाकिस्‍तानी । इस सवाल के जवाब ने शोएब ने बड़ी ही हाजिरजवाबी से काम लिया और पत्रकार को बहुत ही सधा हुआ जवाब दिया । शोएब मलिक उस रिपोर्टर की ओर मुखातिब होते हुए बोले कि यदि आप एक समझदार चाचा होते तो यह सवाल नहीं पूछते। इस जवाब को सुनते ही पाकिस्तान के उस रिपोर्टर का चेहरा उतर गया।

शोएब के जवाब की हुई थी तारीफ
एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में हुए इस सवाल जवाब को पाकिस्तान के सीनियर स्‍पोर्ट्स एडिटर साज सादिक ने ट्वीट किया था । साज सादिक के इस ट्वीट पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं जाहिर की थीं । सभी ने शोएब मलिक के जवाब की तारीफ की । इसके साथ ही उस सवाल को पूछने वाले रिपोर्टर को खूब खरी खोटी भी सुनाई गई ।

जब सानिया से पूछा गया था ये सवाल
ऐसा अटपटा सवाल शोएब से ही नहीं बल्कि सानिया मिर्जा से भी पूछा जा चुका है । एक इंटरव्यू के दौरान सानिया से पूछा गया कि उनका बच्‍चा अगर खिलाड़ी बनता है तो वो किस देश से खेलेगा । तब सानिया ने कहा था कि जरूरी नहीं कि वो दोनों खिलाड़ी हैं तो उनका बच्‍चा भी खिलाड़ी ही बने । वो कोई भी दूसरा प्रोफेशन चुन कसकता है । और रही बात नागरिकता कि तो क्‍या पता वह भारत या पाकिस्तान नहीं बल्कि किसी तीसरे देश का नागरिक बन जाएं।

https://www.instagram.com/p/BpifBBdgUTg/?utm_source=ig_embed

https://twitter.com/neetimohan18/status/1057125951895728128