स्वतंत्र देव के मंत्री बनते ही अगला यूपी बीजेपी अध्यक्ष कौन? ये नाम रेस में सबसे आगे

Shrikant-Sharma-2 (1)

मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के योगी सरकार में मंत्री बनने के साथ ही प्रदेश में बीजेपी का अगला अध्यक्ष कौन होगा, इस पर मंथन होने लगा है।

New Delhi, Mar 28 : यूपी में योगी की अगुवाई में लगातार दूसरी बार बीजेपी सरकार बनने के साथ ही बीजेपी हाईकमान की नजरें 2024 आम चुनाव पर टिक गई है, आम चुनाव में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष पद पिछली सरकार में प्रदेश के ऊर्जा मंत्री रहे मथुरा सदर विधायक श्रीकांत शर्मा को दिये जाने की चर्चाएं होने लगी है, कहा जा रहा है कि यूपी में आम चुनाव में बेहतर परिणाम के लिये बीजेपी किसी ब्राह्मण चेहरे पर दांव लगाने की तैयारी में है।

नया अध्यक्ष कौन
मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के योगी सरकार में मंत्री बनने के साथ ही प्रदेश में बीजेपी का अगला अध्यक्ष कौन होगा, इस पर मंथन होने लगा है, बताया जा रहा है कि विधानसभा चुनाव में जीत के बाद कैबिनेट का खाका खींचने के दौरान ही बीजेपी के रणनीतिकारों ने प्रदेश संगठन की कमान पर भी मंथन कर लिया है।

कैबिनेट में जगह नहीं
पिछली सरकार में मंत्री रहते हुए श्रीकांत शर्मा काफी चर्चा में रहे, उन्होने ऊर्जा विभाग में सुधार के कई काम किये, साथ ही इस बार फिर से मथुरा सदर सीट से बड़ी जीत हासिल की, लेकिन इसके बावजूद उन्हें मंत्री नहीं बनाया गया, पार्टी में सक्रिय और भी ब्राह्मण चेहरे हैं, लेकिन कहा जा रहा है कि श्रीकांत अमित शाह के करीबी हैं, जिसका उन्हें फायदा मिल सकता है।

मथुरा की राजनीति
श्रीकांत शर्मा को इस जिम्मेदारी के लिये चुनने के पीछे एक और वजह ये भी है कि वो मथुरा सदर सीट से विधायक हैं, बीजेपी की राजनीति अब अयोध्या और काशी के बाद मथुरा पर केन्द्रित होने लगी है, विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने प्रचार के गीतों के साथ ही नेताओं के बयान और भाषणों में मथुरा बार-बार आया, इसलिये कहा जा रहा है कि श्रीकांत को प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिल सकती है।