सिद्धू ने पाकिस्तान यात्रा पर फिर दी सफाई, अटल जी और मोदी को लेकर कही ये बात

सिद्धू ने पीएम मोदी की 25 दिसंबर 2015 को लाहौर यात्रा का हवाला देते हुए कहा कि मोदी बिना किसी निमंत्रण के पाकिस्तान गये थे, क्योंकि उन्हें भी पता है कि बातचीत ही एक मात्र रास्ता है।

New Delhi, Sep 03 : पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने उम्मीद जताई है कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में सत्ता परिवर्तन के बाद भारत के साथ रिश्तों में सुधार आएगा। पूर्व क्रिकेटर ने दावा करते हुए कहा कि उनका ये भरोसा तब और मजबूत हुआ, जब वो पाकिस्तान से लौटे और कुछ नोंक-झोंक हुआ, जिसके बाद उनके दोस्त पाकिस्तानी पीएम इमरान खान की ओर से संदेश आया, कि वो दोनों देशों के रिश्तों में सुधार चाहते हैं, पाकिस्तानी पीएम ने कहा कि अगर भारत इस दिशा में एक कदम बढेगा, तो पाकिस्तान दो कदम बढाएगा।

मै लौटा तो संदेश आया
राजस्थान के अजमेर में नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी जब पाक से लौटे, तो कारगिल युद्ध हुआ, पीएम मोदी जब पाकिस्तान से वापस आये, तो पठानकोट एयरबेस पर आतंकी हमला हो गया। लेकिन जब मैं वापस आया, तो कुछ नोंक-झोंक के बाद मेरे दोस्त इमरान खान का संदेश आया, कि हम शांति चाहते हैं, हम दोनों देशों में रिश्ता अच्छा चाहते हैं, अगर आप एक कदम बढेंगे, तो हम दो कदम बढेंगे।

खिलाड़ी बाधा तोड़ते हैं
अजमेर में यूथ कांग्रेस द्वारा आयोजित सोच से सोच की लड़ाई कार्यक्रम में पंजाब के पर्यटन मंत्री ने कहा कि खिलाड़ी बाधा तोड़ते हैं, चाहे खिलाड़ी हो या कलाकार, वो प्यार का संदेश देकर लोगों को करीब लाते हैं, क्रिकेटर से राजनेता बनें नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि बातचीत और संवाद द्विपक्षीय संबंधों को सुधारने का एक मात्र तरीका है, क्योंकि खून बहाकर अब तक कुछ भी हासिल नहीं किया गया है, ये सिर्फ नकारात्मकता लाता है।

मोदी बिना निमंत्रण गये थे
नवजोत सिंह सिद्धू ने पीएम मोदी की 25 दिसंबर 2015 को लाहौर यात्रा का हवाला देते हुए कहा कि मोदी बिना किसी निमंत्रण के पाकिस्तान गये थे, क्योंकि उन्हें भी पता है कि बातचीत ही एक मात्र रास्ता है, जिससे दोनों देशों का भला होगा। आपको बता दें कि 25 दिसंबर 2015 को मोदी तत्कालीन पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ के जन्मदिन पर लाहौर गये थे, हालांकि कुछ घंटे बाद ही वो वापस लौट आये थे।

इमरान के शपथ ग्रहन में गये थे सिद्धू
पाकिस्तान के नवनिर्वाचित पीएम इमरान खान के शपथ ग्रहन समारोह में शामिल होने वाले एक मात्र भारतीय सिद्धू थे, इमरान ने कपिल देव और सुनील गावस्कर को भी निमंत्रण भेजा था, लेकिन दोनों ने वक्त की नजाकत को देखते हुए निजी कारणों का हवाला देते हुए जाने से मना कर दिया था, जबकि सिद्धू वहां गये थे। सिद्धू पाकिस्तानी आर्मी चीफ से गले भी मिले थे, जिस पर खूब हायतौबा मची थी।