पाक जाने और पाकिस्तानी सेना प्रमुख से गले मिलने पर सिद्धू की सफाई, बीजेपी ने उठाये सवाल

सिद्धू ने कहा कि वो अपनी पार्टी और सरकार से इजाजत लेकर पड़ोसी मुल्क गये थे, उनकी यात्रा कोई राजनीतिक नहीं थी, वो अपने दोस्त के निमंत्रण पर वहां गये थे।

New Delhi, Aug 21 : पाकिस्तानी सेना प्रमुख से गले मिलने पर आलोचनाओं से घिरे पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने अब इस मामले पर सफाई दी है, उन्होने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि उनकी पाकिस्तान यात्रा राजनीतिक नहीं थी। वो पाकिस्तान इमरान खान के साथ निजी दोस्ती की वजह से गये थे, इसके साथ ही उन्होने कहा कि पाकिस्तान जाना, या बातचीत करना कोई गुनाह नहीं है। साथ ही कांग्रेस नेता ने इस दौरान परोक्ष रुप से पीएम मोदी पर भी निशाना साधा।

मैं कोई पाकिस्तान जाने वाला पहला इंसान नहीं
कांग्रेस नेता ने परोक्ष रुप से प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान के साथ बातचीत की कोशिशें पहले से होती रही है, दोनों मुल्कों के बीच जब शांति बहाल होगी, तभी सीमा पर शहादत रुकेगी। सिद्धू ने कहा कि मैं कोई पहला इंसान नहीं हूं, जो पाकिस्तान गया हो, पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी शांति बहाली के लिये भरपूर कोशिश करते रहे, वो बस लेकर लाहौर गये थे। उसके बाद कारगिल युद्ध हो गया।

मैं तो बुलावे पर गया था
सिद्धू ने सफाई देते हुए मोदी पर परोक्ष रुप से हमला करते हुए कहा कि पीएम मोदी बिना बुलावे के पाकिस्तान चले गये थे, वहां शादी समारोह में शामिल हुए, मैं तो बुलावे के बाद अपने दोस्त के शपथ ग्रहन समारोह में गया था। इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने पाकिस्तानी सेना प्रमुख से गले मिलने पर सफाई देते हुए कहा कि पाक ऑर्मी चीफ ने मुझसे खुद आकर कहा, कि उनका मुल्क शांति चाहता है, हम दोनों एक ही संस्कृति के हैं, जिसके बाद मैंने उसे गले लगा लिया।

भारत सरकार से इजाजत लेकर गया
सिद्धू ने कहा कि वो अपनी पार्टी और सरकार से इजाजत लेकर पड़ोसी मुल्क गये थे, उनकी यात्रा कोई राजनीतिक नहीं थी, वो अपने दोस्त के निमंत्रण पर वहां गये थे। सिद्धू ने कहा कि मुझे वहां से दस बार बुलाया गया, जिसके बाद मैंने इसके लिये भारत सरकार से इजाजत मांगी, मुझे इजाजत नहीं मिली, फिर मैंने इंतजार किया, 2 दिन बाद पाक सरकार ने मुझे वीजा दिया, जिसके बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मुझे खुद फोन कर कहा कि मुझे इजाजत मिल गई है।

बीजेपी ने किया पलटवार
कांग्रेस नेता की सफाई के बाद बीजेपी ने फिर से पलटवार किया है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी के कहने पर उन्होने सफाई दी है। पात्रा ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस भारत में पाकिस्तान डेस्क बना रही है, राहुल गांधी इस प्रकार के षडयंत्र में घी डालने का काम कर रहे हैं, सीमा पर जवान मर रहे हैं, सिद्धू पाकिस्तान जाकर उन्हें धन्यवाद कह रहे हैं, धिक्कार है, ऐसी सोच के लिये। भारत के लोगों ने आपको सांसद बनाया, आपको पाकिस्तान में प्यार मिलता है ?