हार के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने भेजा इस्तीफा, सोनिया गांधी को लेटर लिख कही ऐसी बात

sidhu

नवजोत सिंह सिद्धू ने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है, इस बात की जानकारी उन्होने ट्विटर पर लेटर शेयर करके दी है।

New Delhi, Mar 16 : पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, उन्होने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेजा है, कहा जा है कि सोनिया गांधी ने ही सिद्धू से इस्तीफा देने के लिये कहा था।

सिद्धू ने भेजा इस्तीफा
नवजोत सिंह सिद्धू ने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है, Sidhu (1) इस बात की जानकारी उन्होने ट्विटर पर लेटर शेयर करके दी है, लेटर में सिद्धू ने लिखा, मैं पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पक्ष से इस्तीफा देता हूं।

सोनिया गांधी ने मांगा था इस्तीफा
आपको बता दें कि 10 मार्च को नतीजे घोषित होने के बाद 5 राज्यों में मिली करारी हार के बाद सोनिया गांधी ने 15 मार्च को यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर के प्रदेश अध्यक्षों से इस्तीफा देने को कहा था, sonia rahul सोनिया गांधी के आदेश के बाद मंगलवार को ही उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल, तथा यूपी कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने इस्तीफा दे दिया था।

पंजाब में सिर्फ 18 सीटें
पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में आम आदमी पार्टी ने बड़ी जीत हासिल की है, उन्हें दो तिहाई बहुमत मिला है, चुनाव आयोग द्वारा जारी नतीजों के अनुसार आप ने 117 सीटों में से 92 पर जीत हासिल की है, Bhagwant mann जबकि कांग्रेस सिर्फ 18 सीटों पर सिमट गई, अकाली दल ने 3 तथा बीजेपी सिर्फ 2 सीटें जीत सकी।

कई दिग्गज हारे
आम आदमी पार्टी की लहर में कई दिग्गजों को हार का सामना करना पड़ा, सिद्धू तथा सीएम चरणजीत सिंह चन्नी अपनी सीट भी नहीं बचा पाये, अमतसर पूर्व से सिद्धू और बिक्रम मजीठिया को हार का सामना करना पड़ा, channi sidhu उन्हें आप की जीवनज्योत कौर ने हराया, इसके अलावा पंजाब के सीएम चन्नी दोनों सीटों से हार गये।