पाकिस्‍तान से लौटकर सिद्धू का कैप्‍टन को करारा जवाब, बोले – पूरी उम्र में जो ना मिला वो 2 दिन में मिल गया

नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्‍तान के सबसे बड़े कार्यक्रम का हिस्‍सा बनकर वतन लौट चुके हैं । सिद्धू की इस पाक यात्रा पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं, भारत लौटकर उन्‍होने कुछ के जवाब दिए ।

New Delhi, Aug 20 : पाकिस्तान के नव निर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शरीक होकर भारत लौटे नवजोत सिंह सिद्धू अपनी खुशी को बयां नहीं कर पा रहे थे । उनकी खुशी उनके शब्‍दों में साफ बयां हो रही थीं । सिद्धू के साथ पंजाब के मंत्री भी पाकिस्‍तान के इस समारोह में हिस्‍सा लेने गए थे । सिद्धू और इमरान खान पुराने समय से दोस्‍त हैं और इसी नाते उन्‍हें इमरान खान की ओर से गेस्‍ट ऑफ ऑनर का न्‍यौता दिया गया था ।

बहुत प्‍यार मिला
नवजोत सिंह सिद्धू ने रविवार को भारत लौटकर मीडिया से बातचीत में अपने दो दिनों की इस सुखद यात्रा को शब्‍दों में बयां किया । उन्‍होने कहा – ‘पाकिस्तान में बहुत प्यार और अपनापन मिला. ये एक पहल है जो सकारात्मक है.’ कांग्रेस नेता सिद्धू यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा, पूरी उम्र में जो नहीं मिला वह 2 दिन में मिला है ।

राष्‍ट्रपति मसूद खान के बगल में बैठने पर सवाल
पाकिस्‍तान के वजीर – ए-आजम के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान सिद्धू पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के राष्ट्रपति मसूद खान के बगल में बैठे थे । इस पर पूछे गए सवाल के जवाब में सिद्धू ने कहा, ‘मैं वहां मेहमान था, मुझे जहां बिठाया गया मैं वहां बैठ गया।’ आपको बता दें सिद्धू को पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान गेस्‍ट ऑफ ऑनर के तौर पर बुलाया था ।

जनरल बाजवा से गले मिले सिद्धू
सिद्धू इस कार्यक्रम के दौरान पाकिस्‍तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा से गले भी मिले । पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल बाजवा समारोह में पहुंचने के साथ ही पहली पंक्ति में गये जहां सिद्धू दूसरे मेहमानों के साथ बैठे थे । जनरल बाजवा सिद्धू से गले भी मिले और छोटी सी बातचीत भी दोनों के बीच हुई । सिद्धू के इस तरह गले मिलने को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं ।

भारत-पाक रिश्‍तों में सुधार
वर्तमान पंजाब सरकार में मंत्री, सिद्धू ने ये भी कहा, ‘‘नयी सरकार के साथ पाकिस्तान में नया सबेरा है जो देश की तकदीर बदल सकता है.’’ सिद्धू ने उम्मीद जतायी कि इमरान खान की जीत पाकिस्तान और भारत की शांति प्रक्रिया के लिए बेहतर साबित होगी । आपको बता दें सिद्धू वाघा सीमा के रास्ते शुक्रवार को लाहौर होते हुए इस्लामाबाद पहुंचे थे । अपने दोस्‍त और वर्तमान में पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए वो भेंट स्‍वरूप एक पश्‍मीना शॉल ले गए थे ।

सद्भावना दूत
आपको बता दें कि दो दिन पहले पाकिस्तान जाते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने वाघा बॉर्डर पर कहा था कि वो सद्भावना दूत बनकर जा रहे हैं, वो चाहते हैं कि दोनों देशों में तनाव कम हो, खुशहाली आए, दोनों देश मिलकर आतंकवाद और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़े। आपको बता दें सिद्धू के अलावा के इमरान खान ने कपिल देव और सुनील गावस्कर को भी निमंत्रण भेजा था, लेकिन इन दोनों पूर्व क्रिकेटरों ने निजी कारणों का हवाला देते हुए जाने से मना कर दिया।